Wednesday, April 24, 2024

पाकिस्तान के सूचना मंत्री ने आपातकाल की घोषणा से किया इनकार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने नागरिक अशांति के बीच देश में आपातकाल की स्थिति घोषित किये जाने संबंधी रिपोर्टों को खारिज किया और कहा कि कैबिनेट ने ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है।

पाकिस्तानी के सरकारी टीवी चैनल पीटीवी न्यूज ने मंत्री के हवाले से कहा, “राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा के बारे में मीडिया की खबरें निराधार हैं। कैबिनेट की बैठक में देश में आपातकाल की स्थिति घोषित करने का फैसला नहीं किया गया।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सुश्री औरंगजेब ने मीडिया से बिना प्रारंभिक सत्यापन के कोई भी समाचार प्रकाशित न करने का आग्रह किया।

पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को मंगलवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में सुनवाई के बाद भ्रष्टाचार के आरोप में हिरासत में लिए जाने के बाद देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। खान पीटीआई की सरकार और एक संपत्ति कारोबारी के बीच समझौते से जुड़े मामले में जांच का सामना कर रहे हैं। समझौते के कारण राष्ट्रीय खजाने को कथित तौर पर 50 अरब पाकिस्तानी रुपये का नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को खान की गिरफ्तारी को अवैध करार देते हुये तत्काल उनकी रिहाई का आदेश दिये।

शुक्रवार को इस्लामाबाद सुप्रीम कोर्ट के न्यायिक बोर्ड ने 26 मई तक खान को जमानत पर रिहा कर दिया। अदालत 09 मई के बाद उनके खिलाफ दायर किसी भी नए मामले के संबंध में अधिकारियों को 17 मई तक खान को गिरफ्तार करने से भी रोक दिया।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि वर्तमान में श्री खान के खिलाफ देश की विभिन्न अदालतों में कई दर्जन आपराधिक मामले शुरू किए गए हैं। खान के वकीलों ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान अतिरिक्त मुकदमे दायर किए, जिसमें उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ लाए गए सभी मामलों को एक साथ जोड़ने और अधिकारियों को उनके खिलाफ दर्ज मामलों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करने का निर्देश देने का आह्वान किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय