Saturday, September 28, 2024

गाजियाबाद में करोड़ों का बकाया होने पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम और शाॅपिंग काॅम्पलेक्स सील

गाजियाबाद। तीन करोड़ से अधिक का किराया बकाया होने पर नगर निगम ने बुधवार को रमतेराम रोड स्थित शाॅपिंग काॅम्पलेक्स और नेहरूनगर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम को सील कर दिया है। इस दौरान परिसर के अंदर कई लोगों के वाहन खड़े थे, सीलिंग के बाद काफी संख्या वाहन सवार बाहर जमा रहे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगर निगम ने बड़े बकायेदारों की सूची तैयार कर ली है। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डा. संजीव सिन्हा का कहना है कि 50 बड़े बकायेदारों पर 10 करोड़ से अधिक का बकाया है। इन सबको नोटिस भेजा जा चुका है। नोटिस के बाद भी टैक्स जमा नहीं करने वालों के खिलाफ अब सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है। सीलिंग के मौके पर जोनल प्रभारी अंगद गुप्ता, संपत्ति अधीक्षक रामशंकर वर्मा व अन्य टीम मौजूद रही।

 

उन्होंने बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम पर 1,89,96,439 बकाया है। शॉपिंग काॅम्पलेक्स पर 2,05,43,045 रुपये का बकाया है। दोनों संपत्तियों को सील कर दिया गया है। इसके अलावा 1146 दुकान जिन पर दो करोड़ से अधिक का बकाया है उनको भी बकाया जमा करने के लिए नोटिस दिया जा चुका है। बकाया जमा न होने की दशा में जल्द ही सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी।

 

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मालिक ने सभी जोनल प्रभारी और अन्य सभी टीम को किरायेदारों से वसूली की कार्रवाई को सख्ती से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि कर विभाग लगातार बकायेदारों को नोटिस भी जारी कर रहा है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम और रमतेराम रोड शॉपिंग काॅम्पलेक्स पर कुल बकाया 3,95,39,486 रुपये हैं। इसके लिए मैसर्स रैली इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अशोक कुमार को बकाया जमा करने के लिए कहा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय