Saturday, September 28, 2024

गाजियाबाद में एक दिन में सबसे अधिक 37 शवों का हुआ पोस्टमार्टम

गाजियाबाद। भीषण गर्मी के बाद से मौतों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। अस्पतालों में मृत अवस्था में और आने के कुछ घंटों बाद होने वाले मौतों की संख्या काफी बढ़ गई है। पिछले 24 घंटों में ही जिले में 22 मौत हुई है जिसमें 16 अज्ञात शव शामिल हैं जिनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों से अचानक बेहोश होने, उल्टी-दस्त, बेचैनी और सांस लेने की दिक्कत के बाद अस्पताल लाया गया था। डासना जेल से उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद अस्पताल लाए गए कैदी की मौत भी इलाज के दौरान हो गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लगातार 44 से 45 डिग्री तापमान के बाद से हिंडन स्थित पोस्टमार्टम हाउस मेें शवों की कतार लग गई है। बुधवार को अभी तक का सबसे अधिक 37 शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। संयुक्त जिला अस्पताल, एमएमजी अस्पताल सहित लोनी, मोदीनगर को मिलाकर एक दिन में 22 मौत हुई है। इसमें पुलिस द्वारा लाए गए 16 शव हैं जो सड़कों के किनारे, रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्थानों से लाए गए हैं। संयुक्त जिला अस्पताल में डासना जेल का बंदी संपूर्णानंद(45) सहित पांच मिले। इसके अलावा एमएमजी में वैशाली सै-3 से 60 वर्षीय अज्ञात पुरुष, इंदिरा कॉलोनी खोड़ा से भूषण शर्मा (52),साहिबाबाद रेलवे स्टेशन से 65 वर्षीय अज्ञात शव, चौधरी मोड़ से एंबुलेंस से 50 ‌वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव, हरसांव से अज्ञात 40 ‌वर्षीय व्यक्ति, मुरादनगर से नरेश कुमार 40 ‌वर्षीय व्यक्ति का शव एंबुलेंस से लाया गया, छपरौली से लोकेंद्र चौहान (49), नंदकिशोर (60), औद्योगिक क्षेत्र लिंक रोड से 45 वर्षीय अज्ञात पुरुष, डूडा कालोनी विजयनगर निवासी 51 वर्षीय महिला हेमंती देवी और 35 वर्षीय प्रहलाद गुप्ता को भी इमरजेंसी में मृत घोषित किया गया।

 

 

पिछले एक हफ्ते से शवों की संख्या अधिक होने के कारण मोर्चरी में उनको रखने की समस्या होने लगी है। मोर्चरी में आठ डीप फ्रीजर की व्यवस्था है जिसमें से दो डीप फ्रीजर खराब हैं। शवों को जमीन पर ना रखकर स्ट्रेचर पर रखा जाए इसके लिए 25 स्ट्रेचर भेजे गए हैं। पोस्टमार्टम हाउस के नोडल अधिकारी एसीएमओ डॉ. अमित विक्रम ने बताया कि पिछले एक हफ्ते से 17-18 शव रोजाना पोस्टमार्टम के लिए आ रहे हैं। शवों को स्ट्रेचर पर रखकर एसी वाले कमरे में रखा जा रहा है। जल्द से जल्द पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंपने के निर्देश दिए गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय