Saturday, April 20, 2024

संभल में कोल्ड स्टोरेट हादसे में अब तक 11 मरे, सीएम ने जांच के लिये की कमेटी गठित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

संभल- उत्तर प्रदेश में संभल जिले के चंदौसी क्षेत्र में मलबे में तब्दील हुये कोल्ड स्टोर के मलबे से अब तक 11 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं जबकि 11 को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिलाधिकारी मनीष बंसल ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार दोपहर कोतवाली क्षेत्र में चंदौसी क्षेत्र के ग्राम बराही के पास ए आर कोल्ड स्टोर का एक चेंबर ढह गया था जिसके मलबे और आलू की बोरियों के बीच काफी किसान और मजदूर दब गए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होने बताया कि मलबे से अब तक 17 लोगों को बाहर निकाला गया है, जिनमें से छह की मौत हो गई है तथा 11 घायल हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी चल रहा है। इस दौरान कंक्रीट की छत को पूरी तरह से हटा दिया गया है तथा अब आलू के बोरों और चट्टों को हटाया जा रहा है।

मरने वालों की पहचान रोहताश, राकेश, इस्तियाक, प्रेम और बाकी अज्ञात के तौर पर की गयी है जबकि राम मोहन, रूप सिंह, महेश, सूरज पाल एवं राजेंद्र का मुरादाबाद के टीएमयू अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रेमपाल, अरुण, संदु, मनोज, प्रेम सिंह एवं नरोत्तम को स्वस्थ हो जाने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभल के चंदौसी में गुरूवार को हुये कोल्ड स्टोरेज हादसे की जांच के आदेश दिये हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि मुरादाबाद के कमिश्नर और पुलिस उपमहानिरीक्षक की अध्यक्षता में गठित कमेटी हादसे के कारणों की जाँच कर शीघ्र रिपोर्ट देगी।

श्री योगी ने कोल्ड स्टोरेज हुए हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट करते हुये दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

उन्होने मृतकों के परिजनों को दो लाख , गंभीर घायलों को पचास हज़ार रूपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की , साथ ही सभी घायलों का निःशुल्क उपचार के निर्देश दिये।

गौरतलब है कि संभल में गुरूवार को एक कोल्ड स्टोर के चेंबर की छत ढहने से मलबे में कई लोेग दब गये थे। अब तक मलबे से छह शव निकाले जा चुके हैं जबकि 11 को इलाज के लिये अस्पताल भेजा जा चुका है। राहत एवं बचाव कार्य अभी जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय