Wednesday, July 3, 2024

नोएडा के मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप, शटर बंद कर हुए फरार, दो औषधियों के नमूने जांच के लिए भेजा

नोएडा। मरीजों को मानकों के अनुरूप औषधि उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जनपद का खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग एक्शन में है। औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने जेवर व सदरपुर में स्थित दो मेडिकल स्टोरों का औचक निरीक्षण कर दो औषधियों के नमूने जांच के लिए संग्रहित किए।  वहीं दूसरी तरफ औषधि निरीक्षक द्धारा मेडिकल स्टोरों की औचक निरीक्षण की भनक लगते ही अन्य मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मच गया और वह शटर बंद कर फरार हो गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया कि बदलते मौसम में खांसी, जुकाम, बुखार जैसे बीमारियों की दवाओं की गुणवत्ता की जांच करने के क्रम में सोनिया मेडिकल से एक बुखार की दवा का नमूना संग्रहित किया गया। मौके पर गंभीर अनियमितता जैसे किसी भी औषधि के क्रय विक्रय बिल प्रस्तुत ना करना, फ्रिज ना होना, मेडिकल में धूल मिट्टी होना आदि, पाए जाने पर मेडिकल स्टोर को तत्काल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही मेडिकल स्टोर के निलंबन की संस्तुति भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि कार्यवाही देखते हुए आस-पास के मेडिकल स्टोर शटर बंद कर भाग गये।

 

 

इसी श्रृंखला में औषधि निरीक्षक ने सेक्टर-45 सदरपुर स्थित एक प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र से शुगर की एक औषधि का नमूना संग्रह किया। औषधि निरीक्षक ने बताया कि मेडिकल स्टोर के क्रय विक्रय अभिलेखों की जांच यह सुनिश्चित करने के लिए की जा रही है कि किसी भी मेडिकल द्वारा किसी बिना या अवैध लाइसेंस धारी या बिना डॉक्टर के पर्चे पर औषधि का क्रय विक्रय तो नहीं किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय