Thursday, September 19, 2024

पेरिस ओलंपिक: मुक्केबाज निशांत देव क्वार्टर फाइनल में, पैडलर श्रीजा अकुला का सफर समाप्त

पेरिस। भारतीय मुक्केबाज निशांत देव ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, जबकि पैडलर श्रीजा अकुला चल रहे पेरिस ओलंपिक में महिला एकल स्पर्धा में बाहर होकर इतिहास रचने में नाकाम रहीं।

भारतीय मुक्केबाज इक्वाडोर के जोस रोड्रिग्ज के खिलाफ एक नर्वस मुकाबले के बाद अंतिम आठ में पहुंचने में सफल रहे। वह विभाजित निर्णय के फैसले से मुकाबला जीतने में सफल रहे और पुरुषों के 71 किग्रा क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारत ने मुक्केबाजी में सफलता का स्वाद चखा, लेकिन टेबल टेनिस में देश के लिए दिल टूटने की खबर रही। श्रीजा, अपने जन्मदिन पर दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी यिंगशा सुन के खिलाफ हार गईं।

अकुला के पास ओलंपिक में टेबल टेनिस के क्वार्टर फाइनल में शामिल होने वाली पहली भारतीय पैडलर बनने का अवसर था। हालांकि, चीन की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी को हराने की चुनौती 26 वर्षीय के लिए एक त्रुटिहीन कार्य साबित हुई।

अकुला के प्रेरित प्रदर्शन ने उन्हें शुरुआती दो गेम में चीन की पैडलर पर हावी होते देखा। उनके शुरुआती प्रदर्शन ने संकेत दिया कि वह यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली पैडलर के रूप में बाहर निकलेंगी। हालांकि, अकुला यिंगशा की ताकत के आगे झुक गईं।

पहले गेम में अकुला ने अपने लिए चार गेम प्वाइंट हासिल किए, लेकिन यिंगशा ने लगातार छह अंक जीतकर पहला गेम (10-12) अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में भी यही स्थिति देखने को मिली। अकुला के पास पांच अंकों का बफर था। लेकिन यिंगशा ने साबित कर दिया कि वह नंबर एक रैंकिंग क्यों रखती है और लगातार सात अंक लेकर भारतीय पैडलर पर 2-0 की बढ़त (10-12) ले ली।

अकुला ने यिंगशा को अपना दबदबा बनाने दिया और अगले दो गेम में उसने लगातार आक्रामक फोरहैंड और बैकहैंड शॉट लगाए। अकुला ने आक्रामक खतरे को कम करने के लिए रक्षात्मक रुख अपनाया, लेकिन 26 वर्षीय खिलाड़ी के लिए तीव्रता बर्दाश्त करना मुश्किल हो गया। वह तीसरा गेम 8-11 से और चौथा गेम 3-11 से हार गई, जिससे महिला एकल स्पर्धा में उनका सफर खत्म हो गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय