Wednesday, May 8, 2024

गाजियाबाद में नक्शा पास कराना हुआ महंगा, फ्लैट खरीदारों पर भी पड़ेगा असर, देने होंगे लाखों रुपए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद में अब घर बनवाना अब जेब पर और भारी पड़ने वाला है। एक अप्रैल से गाजियाबाद विकास प्राधिकरण में नक्शा पास करवाना महंगा हो गया है। पिछले दिनों एक बैठक हुई में यह फैसला लिया गया कि 1 अप्रैल 2023 से गाजियाबाद में नक्शा पास कराने के लिए अतिरिक्त पैसे लिए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार, शासन ने अंबार शुल्क, वाह्य विकास शुल्क, अतिरिक्त वाह्य विकास शुल्क, निरीक्षण शुल्क समेत अन्य सभी तरह के शुल्क में 4.42 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस बढ़ोतरी के बाद 200 वर्ग मीटर के भूखंड का नक्शा पास करवाने के लिए 25 हजार रुपये का अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा। गाजियाबाद का वाह्य विकास शुल्क 3797 रुपये प्रति वर्ग मीटर और मोदीनगर, मुरादनगर व लोनी का 1375 रुपये प्रति वर्ग मीटर कर दिया गया है। मेट्रो स्टेशन शुल्क 383 रुपये प्रति वर्ग मीटर, एलिवेटेड रोड सेस 761 रुपये प्रति वर्ग मीटर और गंगाजल सुविधा वाला क्षेत्र में 252 रुपये प्रति वर्ग मीटर का चार्ज तय किया गया है। इसके अलावा जल शुल्क, सीवर एंड वॉटर कनेक्शन चार्ज में भी बढ़ोतरी की गई।

अब यहां फ्लैट खरीदना भी महंगा होने वाला है। जीडीए के अधिकारियों के मुताबिक, अब ग्रुप हाउसिंग सोसायटी के निर्माण के लिए 2,000 वर्ग मीटर के भूखंड पर बिल्डर को नक्शा पास कराने के लिए 3-4 लाख रुपए अतिरिक्त देने होंगे। राजनगर एक्सटेंशन में एलिवेटेड रोड मेट्रो सेस को भी बढ़ा दिया गया है। मतलब, जब बिल्डर ज्यादा पैसे देगा तो घर खरीदारों से भी ज्यादा पैसे लेगा। इस तरीके से गाजियाबाद में अब फ्लैट खरीदना और भी ज्यादा महंगा हो गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय