Friday, April 26, 2024

बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास़्त्री के आगमन को लेकर लोगों में उत्साह, आने वाले भक्तों के लिए 24 घंटे चलेगा लंगर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के पटना आगमन को लेकर भले ही सियासी गर्मी बढी़ हो लेकिन उनके स्वागत को लेकर नौबतपुर का इलाका पूरी तरह तैयार है। उनके प्रवचन सुनने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रहने और खाने की तैयारी जोरशोर से चल रही है।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ के प्रांगण में 13 से 17 मई तक हनुमत कथा और प्रवचन करेंगे। इसको लेकर तरेत पाली में जोर शोर से तैयारी चल रही है और इसे लेकर ग्रामीणों में खास उत्साह है। ग्रामीण पूरी तरह इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तन, मन और धन से जुटे हुए हैं। इस दौरान यहां 24 घंटे लंगर चलाने की व्यवस्था की गई है जिससे कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ग्रामीणों के मुताबिक आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में अनाज, सब्जी, दूग्ध उत्पादक वस्तुएं पहुंच रही हैं।

बागेश्वर धाम आयोजन समिति के मुताबिक 3 लाख वर्गफीट में पंडाल बनाया जा रहा है। 15 लाख स्कॉयर फीट में पाकिर्ंग की व्यवस्था रहेगी। जहां भंडारा लगातार चलेगा। अंतिम दिन विभूति वितरण का कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में बिहार के अलावे नेपाल, यूपी, झारखंड और पश्चिम बंगाल से भी लोग भी कथा सुनने आ रहे हैं।

शास़्त्री पहले 12 मई को पटना पहुंचने वाले थे, लेकिन अब वे 13 मई को ही पटना आएंगे। शेष अन्य कार्यक्रमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

जिला और पुलिस प्रशासन के सहयोग मिलने का दावा करते हुए समिति के अधिकारियों ने बताया कि 10 हजार स्वयंसेवक भी यहां उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा सिविल डिफेंस के भी लोग मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में लाखों की संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है।

स्थानीय ग्रामीणों में शास्त्री के आने को लेकर खासा उत्साह दिख रहा है। गांव के लोग अपने रिश्तेदारों को भी बुला रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि धीरेंद्र शास़्त्री के पटना आगमन का राजद के कई नेताओं ने विरोध किया है, जबकि भाजपा उनके स्वागत करने की बात कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय