Saturday, May 11, 2024

भूकंप के तेज झटकों से हिला पश्चिमी यूपी, मेरठ में घरों और ऑफिस से बाहर दौड़े लोग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। पश्चिमी यूपी के जिलों में आज मंगलवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 6.2 बताई गई है। जो सामान्य से काफी अधिक है। वेस्ट यूपी के जिलों में लोग घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए।
पश्चिमी यूपी के जिलों में आज मंगलवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए। गाजियाबाद, हापुड, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर और शामली व सहारनपुर सहित आसपास के जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। मेरठ देहात क्षेत्र में 2:55 पर दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए।

बिजनौर जनपद में 2.52 पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। बताया गया कि नेपाल भूकंप का केंद्र रहा है। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई है। यह सामान्य से ज्यादा है। सहारनपुर और शामली में भी तकरीबन 40 सेंकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेरठ में 2:53 पर भूकंप के बड़े झटके लोगों ने महसूस किए। जिन्हें महसूस कर लोगों में हड़कंप मच गया। कुछ लोग अपने घरों से बाहर की ओर निकल आए। हालांकि एक मिनट से भी कम देरी तक भूकंप रहा, लेकिन लोगों में दहशत फैल गई।

मेरठ के होटल हारमनी में मेरठ सहोदय अवार्ड सेरेमनी संवाद चल रहा था। इसी दौरान भूकंप से बिल्डिंग हिली। कार्यक्रम में मौजदू लोग परेशान होकर इधर-उधर देखने लगे। एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज भी खड़े होकर इधर से देखने लगे। इसके बाद लोग बाहर निकल आए।

भूकंप के तेज झटके महसूस होने के बाद दहशत के चलते लोग घरों से दौड़कर बाहर निकल गए। लोगों का कहना था कि पिछले पांच साल के भीतर इतने तेज भूकंप के झटके कभी महसूस नहीं किए। मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में रहने वाले लोग फ्लैट छोड़कर नीचे मैदान में जमा हो गए।

सभी जिलों में शहर की हर कॉलोनी में यही मंजर नजर आया। हर जगह लोग एक दूसरे से बस यही कहते रहे कि बहुत तेज भूकंप था, कुछ देर और रहता तो मकान गिर सकते थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय