Tuesday, May 21, 2024

नूंह के उपद्रवग्रस्त क्षेत्र में फंसे लोगों को किया जाएगा एयर लिफ्ट : अनिल विज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नूंह/गुरुग्राम। हरियाणा के नूंह में हिंसा प्रभावित इलाके में केंद्र सरकार से बातचीत के बाद सुरक्षाबलों की तीन कंपनियां भेजी गई हैं, ताकि उपद्रवग्रस्त इलाकों में शांति बहाल की जा सके। राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार शाम को पत्रकारों के साथ बातचीत में यह जानकारी दी।

विज ने सोमवार को नूंह में दो पक्षों के बीच हुई हिंसक घटना के संबंध में लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि नूंह में हुई घटना के संबंध में जानकारी मिलने के उपरांत वहां पर अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने के निर्देश दिए गए हैं। आसपास के जिलों से सुरक्षा बलों को वहां भेजने के लिए कहा गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विज ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से भी बात की है और वहां से अभी तीन कंपनियों को वहां पर एयर ड्राप किया जा रहा है, ताकि वहां फंसे लोगों को बचाया जा सके। नूंह में फंसे लोगों को एयर लिफ्ट किया जाएगा। गृह मंत्री ने कहा कि मेवात में इंटरनेट बंद करने के भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं, ताकि लोग अफवाह न फैला सकें। उन्होंने कहा कि हम वहां शीघ्र-अतिशीघ्र शांति बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जहां-जहां भी लोग फंसे हुए हैं, उन्हें रेस्क्यू किया जा रहा है। वहां पर अतिरिक्त फोर्स भेजी जा रही है। विज ने बताया कि मेवात के एसपी छुट्टी पर थे लेकिन पलवल के एसपी के पास दोनों जिलों का चार्ज था। वह मौके पर उपस्थित हैं और लोगों को रेस्क्यू करने के लिए वह फोर्स लेकर वहां पहुंचे हैं।

नूंह में हुए उपद्रव में कुछ वाहनों को आग लगाए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कुछ वाहनों को आग लगाने के फोटो उनके सामने आए हैं। उन सबका आंकलन बाद में किया जाएगा। फिलहाल शांति बहाली करना हमारा प्राथमिकता है। इस घटना के लिए कौन-कौन लोग दोषी हैं, इसके संबंध में बाद में कार्रवाई की जाएगी। क्या-क्या कमियां रही, उसे भी बाद में देखा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को नूंह में बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा निकालने के दौरान दो गुटों में टकराव हो गया, जिसने बाद में हिंसक रूप ले लिया। उपद्रवियों ने कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस हिंसा में कई लोगों के चोटिल और घायल होने की सूचना है। स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर 2 अगस्त तक इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी है। जिला उपायुक्त ने हालात पर विचार विमर्श के लिए आज देर रात दोनों पक्षों की एक बैठक बुलाई है, जिसमें शांति व्यवस्था बहाल करने पर विचार विमर्श किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय