Monday, May 20, 2024

मुजफ्फरनगर में पीएफआई का सक्रिय सदस्य मुनीर आलम गिरफ्तार, लखनऊ कोर्ट में पेश, 10 दिन की कस्टडी मिली

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। स्थानीय रेलवे स्टेशन से एंटी टेरेरिस्ट सेल लखनऊ ने पीएफआई के सक्रिय सदस्य मुनीर आलम को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने मुनीर आलम को लखनऊ कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 10 दिन के रिमांड पर लिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एटीएस के डिप्टी एसपी सुशील कुमार ने बताया कि मुजफ्फरनगर में चरथावल थाना क्षेत्र के गांव दधेडू निवासी मुनीर आलम वर्ष 2015 से पीएफआई संगठन का सक्रिय सदस्य है। संगठन के प्रतिबंधित होने के बावजूद वह छिपकर प्रचार एवं प्रसार कर रहा था।

मुनीर आलम को मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन के पास से बीते दिवस गिरफ्तार किया गया था। बुधवार को उसे लखनऊ कोर्ट में पेश किया गया। जहां एटीएस की ओर से उसका कस्टडी रिमांड मांगा गया। कोर्ट को दी गई अर्जी में कहा है कि अभियुक्त के अन्य साथियों की पहचान करना और उनके द्वारा किस स्थान पर कहां-कहां मीटिंग हुई है, उन्हें भी पुलिस रिमांड पर लेकर चिह्नित किया जाना है।

इस मामले में अदालत ने अपने आदेश में कहा कि अभियुक्त को प्रतिबंधित पीएफआई संगठन की प्रचार प्रसार  से संबंधित सामग्री बरामद करने के लिए सहारनपुर, मेरठ, नोएडा, शामली, बागपत एवं मुजफ्फरनगर जाना है। यह भी कहा गया है कि संगठन के अन्य सदस्यों के संबंध में व देश विरोधी गतिविधियों से संबंधित सामग्री की बरामदगी के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों में अभियुक्त को ले जाना है। अदालत ने विवेचक के अनुरोध को स्वीकार कर अभियुक्त को 6 जुलाई को सुबह 10 से 16 जुलाई को शाम 6 बजे तक के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड पर दिए जाने का आदेश दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय