Thursday, May 16, 2024

राष्ट्रीय ध्वज पर पेशाब करने की फोटो ट्विटर पर वायरल, पुलिस ने किया केस दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

धार। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी युवक के सिर पर लघुशंका करने का मामला सामने आने के बाद अब राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला सामने आया है। ट्विटर पर तमिलनाडु से एक फोटो पोस्ट की गई है, जिसमें एक युवक को राष्ट्रीय ध्वज पर लघुशंका (पेशाब) करते हुए दिखाया गया है। इसे लेकर बाग पुलिस थाने में सोशल मीडिया पर सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले ग्राम उमरी के युवाओं ने लिखित शिकायती पत्र दिया था। मामले में पुलिस ने डीएमके के पदाधिकारी के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है।

बाग थाना प्रभारी जगदीशचंद्र निनामा ने बताया कि मामला बुधवार की रात दर्ज किया गया है। पुलिस ने तमिलनाडु के ट्विटर अकाउंट होल्डर शफीक नामक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जो कि डीएमके आईटी विंग का पदाधिकारी बताया गया है। आरोपित के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि ग्राम उमरी के सीताराम पुत्र जामसिंह ने बुधवार को उक्त आपत्तिजनक पोस्ट को देखा था। इसके बाद उसने यह पोस्ट साथियों को दिखाई। इसके बाद सीताराम अपने साथियों के साथ बाग थाने आया और लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की। सीताराम ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपित ने देश में नफरत फैलाने के उद्देश्य से अपमानजनक सामग्री के रूप में ध्वज पर लघुशंका करने की पोस्ट डाली है। उसने ट्विटर अकाउंट पर किसी व्यक्ति का रंगीन चित्र पोस्ट किया है।

थाना प्रभारी निनामा ने बताया कि राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा 2, भादंवि 1860 की धारा 153 बी और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। इस संबंध में साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं। फिलहाल आरोपित के ट्विटर अकाउंट की जानकारी साइबर सेल से निकाली जा रही है। इसी आधार पर नाम और पते की जानकारी मिल पाएगी। साथ ही टेक्निकल साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान किया जा रहा है। इस संबंध में साक्ष्य एकत्रित कर आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा।

भोपाल में भी दर्ज हुई एफआईआर
दरअसल, उक्त फोटो शरीब 2.0 आईडी से ट्वीट हुआ है। इस फोटो में भारत का नक्शा दिखाया गया है और उसके बीच में बने राष्ट्रीय ध्वज पर सीधी पेशाब कांड के आरोपित प्रवेश शुक्ला जैसे दिखने वाले सख्स को लघुशंका करते हुए दिखाया गया है। साथ ही फोटो पर कैप्शन में लिखा गया है-बीजेपी का न्यू इंडिया। मामले में एक एफआईआर भोपाल के कमला नगर पुलिस थाने में भी दर्ज की गई है। यह मामला अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दर्ज किया गया है और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय