Wednesday, June 26, 2024

कुवैत अग्निकांड पर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता, मृतक परिवारों के लिए दो लाख के मुआवजे का किया ऐलान

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने आवास पर कुवैत अग्निकांड पर एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इस घटना में कई भारतीय नागरिकों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतक भारतीय नागरिकों के परिवारों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री ने इस घटना पर गहरा दुख जताया और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। समीक्षा बैठक में विदेश मंत्री एस. जयशंकर, विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव प्रमोद कुमार मिश्रा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव विनय क्वात्रा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

 

 

कुवैत स्थित भारतीय दूतावास से एक्स पर किए गए एक पोस्ट को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा था, “कुवैत शहर में आग लगने की दुर्घटना दुःखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। कुवैत स्थित भारतीय दूतावास स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और प्रभावितों की सहायता के लिए वहां के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय