Saturday, May 11, 2024

पीएम मोदी ने ‘भारत’ को वैश्विक व्यवस्था के केंद्र में रख दिया – बीएल संतोष

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के प्रगति मैदान के भारत मंडपम में भारत की मेजबानी में चल रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्घाटन भाषण के दौरान उनके आगे रखी नेम प्लेट ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे रखी नेम प्लेट पर ‘भारत’ लिखा हुआ था।

दरअसल, इस तरह के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में नेताओं के नाम के आगे उस देश के नाम की नेम प्लेट लगी होती है, जिस देश का वह नेता प्रतिनिधित्व करता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

देश का नाम बदलने की कवायद और देश के अंदर भारत बनाम इंडिया को लेकर जारी बहस के बीच यह पहला मौका है, जब जी-20 जैसे प्रतिष्ठित और प्रभावशाली अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे ‘इंडिया’ की बजाय अंग्रेजी भाषा में लिखे गए ‘भारत’ के नाम की नेम प्लेट लगी दिखी हो।

भाजपा संगठन में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाद नंबर दो का स्थान रखने वाले पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने दावा किया कि दो बार निर्णायक जनादेश (पूर्ण बहुमत की सरकार), समावेशी विकास के प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड द्वारा संचालित अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के निर्माण और 9 वर्षों के अथक प्रयासों के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘भारत’ को वैश्विक व्यवस्था के केंद्र में रख दिया है।

भाजपा राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने इस अहम कामयाबी को लेकर एक्स (पहले ट्विटर ) कर लिखा, “दो निर्णायक घरेलू जनादेशों और समावेशी विकास के प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड द्वारा संचालित अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के निर्माण में 9 वर्षों के अथक प्रयास आज जी-20 सम्मेलन में प्रदर्शित किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को वैश्विक व्यवस्था के केंद्र में रख दिया है।”

इससे पहले बीएल संतोष ने एक्स पर लिखा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक द्वारा अपने देश में खालिस्तानी आतंकवाद को खत्म करने के लिए जताई गई मजबूत प्रतिबद्धता की तारीफ करते हुए इसे विदेशों में भारत विरोधी तत्वों से निपटने के भारत के लगातार प्रयासों के संबंध में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि भी करार दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय