Sunday, May 5, 2024

चुनावी नतीजों पर बोले पीएम मोदी, अब नॉर्थ-ईस्ट ना दिल्ली से दूर है ना दिल से

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्‍ली। विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मुख्‍यालय पहुंचे जहां उनका गुलाब की पंखुड़ियों से भव्य स्वागत किया गया।

पीएम के पहुंचने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी ने पूर्वोत्तर में जीत का श्रेय पीएम मोदी को दिया। उन्होंने कहा कि पीएम पूर्वोत्तर की तकदीर और तस्वीर बदल डाली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीएम मोदी ने त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड की जनता का धन्यवाद जताया। पीएम मोदी ने कहा कि आज पू्र्वोत्तर की जनता को नमन करने का एक और अवसर आया है। पीएम ने कहा कि वहां का कार्यकर्ता हमारे से कई गुना अधिक मेहनत करता है। उन्होंने कहा कि आज के नतीजे आप सभी कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है। मोदी ने कहा कि आज के नतीजे देश के लिए, दुनिया के लिए बहुत सारे संदेश है। ये नतीजे भारत में लोकतंत्र और लोकतांत्रिक व्यवस्था पर कितनी आस्था है। लोकतंत्र की राह पर चलते हुए हर समस्या का समाधान हो सकता है। बदलाव लाया जा सकता है। पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर के चुनाव और नतीजों को लेकर पहले इतनी चर्चा नहीं होती थी। पहले चुनावी हिंसा की चर्चा होती थी। पीएम ने कहा कि त्रिपुरा में तो हाल ये था कि पहले एक पार्टी के अलावा दूसरी पार्टी का पोस्टर तक नहीं लगाया जा सकता था।

पीएम मोदी ने कांग्रेस के साथ ही आम आदमी पार्टी पर परोक्ष रूप से निशाना साधा। पीएम ने कहा कि कुछ लोग बेइमानी भी कट्टरता से करते हैं। ये लोग अब मोदी की कब्र खोदने की साजिश में लगे हैं। पीएम ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि मर जा मोदी। देश कह रहा है मत जा मोदी। पीएम ने कांग्रेस का नाम लेकर कहा कि इनके दिल में भार जोड़ने की बात नहीं है। पीएम ने कहा कि कब्र खोदने की बात के बाद भी कमल खिल रहा है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस के दिल में भारत जोड़ने की भावना नहीं है।

पीएम ने मोबाइल फ्लैश के माध्यम से पूर्वोत्तर के लोगों के लिए सम्मान करने को कहा। इसके बाद सभी कार्यकर्ताओं ने मोबाइल फ्लैश को ऑन कर लिया। इस पीएम मोदी ने कहा कि आपने जो मोबाइल फोन के माध्यम से प्रकाश फैलाया है, ये पूर्वोत्तर के नागरिकों का सम्मान है, पूर्वोत्तर के देशभक्ति का सम्मान है, प्रगति के रास्ते पर जाने का सम्मान है। पीएम ने कहा कि ये प्रकाश उनके सम्मान में है, उनके गौरव में है। आप सभी का मैं धन्यवाद करता हूं।

पूर्वोत्तर में जीत के बाद जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दोबारा सरकार बनी है। उन्होंने कहा कि हम दूर की सोच और संकल्प लेकर बढ़ रहे हैं। नड्डा ने कहा कि पीएम 50 से अधिक बार नॉर्थ-ईस्ट गए। पीएम के नेतृत्व में हम नगालैंड में भी आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने लुक ईस्ट की नीति को आगे बढ़ाया। पूर्वोत्तर में पार्टी की जीत पर सभी कार्यकर्ताओं की तरफ से पीएम मोदी का अभिनंदन करते हैं।

त्रिपुरा में दूसरी बार सरकार बनाएगी बीजेपी

त्रिपुरा की कुल 60 विधानसभा सीटों में से भाजपा ने 32 सीटें जीतकर लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता बरकरार रखी है। भाजपा को बहुमत के लिए 31 सीटें चाहिए थीं, लेकिन पार्टी ने एक सीट अधिक हासिल की है। राज्य में 16 फरवरी को मतदान हुआ था और नतीजे गुरुवार को घोषित किए गए। चुनाव आयोग द्वारा गुरुवार को घोषित परिणामों के अनुसार, आदिवासी-आधारित टिपरा मोथा पार्टी (टीएमपी), जिसने पहली बार अपने दम पर 42 सीटों पर चुनाव लड़ा है वह 13 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। वहीं माकपा ने 11 सीटें जीतीं हैं जबकि कांग्रेस को तीन सीटें मिलीं हैं।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय