Sunday, May 19, 2024

पीएम मोदी को 41वें लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित, 1 अगस्त को पुणे में कार्यक्रम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पुणे। तिलक स्मारक मंदिर ट्रस्ट ने सोमवार को घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 1 अगस्त को प्रतिष्ठित ‘द लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार’ 2023 से नवाजा जाएगा।

टीएसएमटी ट्रस्टी, अध्यक्ष डॉ दीपक जे तिलक और उपाध्यक्ष डॉ रोहित तिलक ने कहा कि यह पुरस्कार मोदी को आत्मनिर्भर भारत की अवधारणा के लिए दिया जा रहा है, जिसने देश को प्रगति की सीढ़ियां चढ़ने में मदद की। साथ ही नागरिकों में देशभक्ति की भावना जगाने और भारत को वैश्विक मानचित्र पर स्थापित करने के लिए यह पुरस्कार दिया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

41वां पुरस्कार – क्रांतिकारी और राष्ट्रवादी स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक (1856-1920) की स्मृति में – 1 अगस्त को उनकी 103वीं पुण्य तिथि पर यहां तिलक महाराष्ट्र विद्यापीठ में एक समारोह में मोदी को प्रदान किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार और ट्रस्टी सुशील कुमार शिंदे सहित कई नेता शामिल होंगे।

समारोह में डॉ दीपक जे तिलक प्रधानमंत्री का अभिनंदन करेंगे और उन्हें 1 लाख रुपये का पुरस्कार, एक स्मृति चिन्ह और एक प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे।

प्रतिष्ठित पुरस्कार के कुछ पूर्व विजेताओं में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व प्रधान मंत्री डॉ मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी और इंदिरा गांधी शामिल हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय