Sunday, October 6, 2024

देश की पहली रैपिडेक्‍स को पीएम मोदी 20 को दिखाएंगे हरी झंडी

गाजियाबाद। देश की पहली रैपिडेक्स ट्रेन के कॉरिडोर का उद्घाटन 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद के साहिबाबाद से करेंगे। पहले चरण के उद्घाटन के बाद साहिबाबाद से दुहाई तक 17 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर इस ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा।

हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन में दुहाई तक का सफर करेंगे और उसके बाद वसुंधरा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 21 अक्टूबर से यह रैपिडेक्स आम जनता के लिए उपलब्ध रहेगा, इसमें लोग सफर कर सकेंगे। उम्मीद की जा रही है कि मंगलवार शाम तक एनसीआरटीसी की ओर से किराए दर घोषित की जा सकती हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सराय काले खां दिल्ली से गाजियाबाद होते हुए मेरठ तक 82 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर के 17 किलोमीटर लंबे प्रथम खंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू करने के लिए जून में ही सेफ्टी क्लीयरेंस मिल गया था। इसके बाद से एनसीआरटीसी की ओर से साहिबाबाद से दुहाई तक बिना यात्रियों के ही इसका परिचालन किया जा रहा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैपिडेक्स कॉरिडोर का उद्घाटन करने के लिए 20 अक्टूबर को सुबह 11 बजे साहिबाबाद पहुंचेंगे। यहां से वह ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद वह टिकट लेकर ट्रेन में दुहाई तक सफर करेंगे, उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, एनसीआरटीसी के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद करीब 12 बजे वह गाजियाबाद के वसुंधरा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय