Wednesday, April 10, 2024

PM मोदी आज जारी करेंगे किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त,76 लाख से अधिक किसान होंगे लाभान्वित

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (बुधवार ) प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त का सिंगल क्लिक के माध्यम से किसानों के खातों में अंतरण करेंगे। इस योजना में मध्य प्रदेश के 76 लाख से अधिक किसान लाभान्वित होंगे। इस दौरान प्रदेश में “पीएम किसान उत्सव दिवस’’ मनाया जाएगा। कार्यक्रम सायं साढ़े चार बजे से शुरू होगा। लाभान्वित होने वाले किसानों को भी कार्यक्रम आमंत्रित किया गया है।

राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव निकुंज श्रीवास्तव ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत वर्ष में कुल राशि 6000 रुपये तीन समान किस्तों में प्रदाय की जाती है। इसमें प्रदेश के 76 लाख से अधिक किसान आते हैं। प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र के यवतमाल में आयोजित समारोह में पीएम किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त जारी करेंगे। इस कार्यक्रम का प्रदेशभर वर्चुअली प्रसारण होगा। कार्यक्रम को जिला और विकासखण्ड से लेकर ग्राम पंचायत स्तर पर प्रोजेक्टर, बड़ी स्क्रीन के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि पटवारियों को विलेज नोडल ऑफिसर (वीएनओ) नामांकित किया गया है। सभी वीएनओ को कार्यक्रम में वर्चुअली सम्मिलित होने के निर्देश दिये गये हैं। वीएनओ किसानों को किस्त प्राप्त करने के लिये ई-केवाईसी, आधार एवं बैंक खाता लिंकिंग व पीएम किसान पोर्टल पर स्टेटस अवलोकन करने संबंधी जानकारी प्रदान करेंगे। हितग्राहियों का पंजीयन कराकर https://pmevents.ncog.in/ लिंक के माध्यम से अधिक से अधिक हितग्राहियों की कार्यक्रम में सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं। कार्यक्रम से जुड़ने के लिये वीडियो कॉन्फ्रेंस लिंक https://pmindiawebcast.nic.in का उपयोग किया जा सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय