Sunday, March 24, 2024

स्वच्छ भारत का गीत कूड़ागाड़ी में बजने से खफा हुआ रिटायर्ड फौजी, सफाईकर्मी पर चलाई गोली, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गाजियाबाद। गाजियाबाद में एक रिटायर्ड फौजी ने रोजाना अपनी गली में कूड़ागाड़ी में स्वच्छ भारत अभियान से संबंधित गीत बजने से तंग आकर कूड़ा एकत्र करने वाले एक कर्मचारी पर गोली चला दी। हालांकि, कर्मचारी इस घटना में बाल-बाल बच गया। इससे पहले भी रिटायर्ड फौजी ने सफाई कर्मचारी को धमकाया था और तेज आवाज में स्वच्छता गीत बजाने से मना किया था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी फौजी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

मामला गाजियाबाद के लोनी इलाके का है। फायरिंग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने माहौल शांत कराया। आरोप है कि सुबह के समय कूड़ा उठाने वाली गाड़ी आई, तो उसमें बज रहे स्वच्छ भारत अभियान से जुड़े गीत को लेकर विवाद हुआ। इस पर स्थानीय लोगों ने भी रिटायर्ड फौजी की बात का विरोध किया, तो जमकर हंगामा हुआ और मारपीट हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जब भी गाजियाबाद के अलग-अलग इलाकों में कूड़ा उठाने वाली गाड़ी आती है तो उस पर अनाउंसमेंट हो रहा होता है। बीच-बीच में अनाउंसमेंट के अलावा उस पर ‘स्वच्छ भारत का इरादा कर लिया हमने..’ गीत बज रहा होता है। इस गीत के जरिए स्वच्छ भारत मिशन का मैसेज देने की कोशिश की जाती है।

28 मई को थाना लोनी पर सूचना प्राप्त मिली की चौकी कस्बा क्षेत्र के कंचन पार्क मोहल्ला में नगर पालिका लोनी के कर्मचारी पर एक व्यक्ति द्वारा स्वच्छता अभियान गाना चलाने से मना करने की बात को लेकर मारपीट व फायरिंग की गई, जिसके संबंध में लोनी थाना में नगर पालिका कर्मी की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया व थाना लोनी पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना से संबंधित अभियुक्त तौहिद पुत्र हारुन अली निवासी कस्बा खिवाई तहसील सरदना थाना सरूरपुर जनपद मेरठ हाल पता कंचल पार्क इकराम नगर, थाना लोनी, गाजियाबाद को लाइसेंसी रिवॉल्वर व खोखा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्त ने पूछताछ में बताया, “सुबह नगर पालिका की गाड़ी कूड़ा लेने आई, जिसमें स्वच्छता अभियान का गाना बजा रहा था, जिससे मैं डिस्टर्ब हो रहा था। मैंने नगर पालिका कर्मी से गाना बंद करने को कहा तो उसने मना कर दिया। इसी बात को लेकर मेरा नगर पालिका कर्मी से झगड़ा, गाली-गलौज व मारपीट हो गई, मैंने आवेश में आकर अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से नगर पालिका कर्मी पर फायर कर दिया।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय