Sunday, May 5, 2024

बागपत में पुलिस ने चार शराब तस्करों को किया गिरफ्तार, 2.50 लाख रुपये की अवैध शराब की बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बागपत। उत्तर प्रदेश में बागपत जिले में नशे के बढ़ते कारोबार पर अंकुश लगाने की कड़ी में कोतवाली थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया और उनके पास से शराब की बड़ी खेप बरामद की।

बरामद की गई शराब की खेप निकट भविष्य में आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान इस्तेमाल के लिए हरियाणा व चण्डीगढ़ से लाई जा रही थी। शराब की कीमत 2.50 लाख रुपये के अधिक है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुखबिर से मिली सूचना पर कोतवाली बागपत थाना पुलिस ने हरियाणा बॉर्डर पर निवाड़ी पुलिस चौकी पर चेकिंग के दौरान कार्रवाई करते हुए ट्रिबर रिनॉल्ट (एचआर 10 एके 5060), सेन्ट्रो हुण्डई (एचआर 26 बीडब्लू 6612) और सेन्ट्रो हुण्डई (एचआर 69 भी 8853) को रुकवाया और चेक किया। तीनों वाहनों से लगभग (673 लीटर) 36 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब चण्डीगढ़ मार्का, 21 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब हरियाणा मार्का और 20 पेटी अवैध देशी शराब हरियाणा मार्का व 58 रैपर ऑल्डमोंक रम, तीन मोबाइल फोन और 50 हजार रुपये नकद बरामद हुए।

पुलिस ने बताया कि बरामद शराब की कीमत 2 लाख 50 हजार रुपये बताई जा रही है। वाहन चालकों के पास इतनी बड़ी खेप के लिए कोई वैध दस्तावेज नहीं थे।

वाहन चालक राहुल कुमार, सन्नी, सुशील उर्फ सन्नी और मन्नू को गिरफ्तार किया गया। चारों हरियाणा और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वे हरियाणा और चण्डीगढ़ से शराब लाकर मंहगे रेट की शराब का लेवल लगाकर उत्तर प्रदेश में बेचते है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शराब की माँग बढ़ गई है।

आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने शराब तस्करी में इस्‍तेमाल किए गए वाहनों को सीज कर लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय