Sunday, April 28, 2024

पुलिस ने एमजी सरकार गैंग के सदस्य को दिल्ली में किया गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों पर गोलीबारी और मारपीट के मामले में एमजी सरकार गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया।

एमजी सरकार गैंग का एक यूट्यूब चैनल भी है। गैंग के सरगना ने जेल से भी वीडियो अपलोड किए, जिसके काफी संख्या में व्यूज हैं। गैंग विकास नगर, मोहन गार्डन, विकास पुरी, उत्तम नगर, रणहौला के क्षेत्रों में सक्रिय है और इसके सदस्य सट्टा संचालकों, अवैध शराब बेचने वालों और अवैध ड्रग तस्करों से प्रोटेक्शन मनी वसूलते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान शिव विहार निवासी मुस्ताक उर्फ साहिल (28) के रूप में हुई है। जेल में बंद गैंगस्टर मोनिश मुख्य सदस्य है जो एमजी सरकार गैंग के नाम पर गिरोह चला रहा है।

मोनिश रणहौला थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है। वह दिल्ली के विभिन्न पुलिस स्टेशनों के कई आपराधिक मामलों में शामिल है।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि पिछले साल दिसंबर में एक मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद टीम ने मुस्ताक को गिरफ्तार किया। मुस्ताक ने पश्चिमी दिल्ली के गांधी चौक के पास कई राउंड फायरिंग की थी। मुस्ताक ने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर इलाके में कई लोगों की पिटाई भी की थी।

जांच के दौरान तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन आरोपी मुस्ताक मामला दर्ज होने के बाद से फरार था।

रवींद्र सिंह ने कहा, “विशेष इनपुट मिला था कि मुस्ताक एक स्कूटी पर आर.के. पुरम इलाके में आएगा। जिसके बाद जाल बिछाया गया और मुस्ताक को पकड़ लिया गया। उसके कब्जे से दो पिस्तौल और पांच जिंदा कारतूस बरामद किए गए।”

पूछताछ में मुस्ताक ने खुलासा किया कि उसकी प्रेमिका द्वारका में इवेंट मैनेजमेंट का व्यवसाय चलाती है। 23 दिसंबर 2023 को वह गांधी चौक (मोहन गार्डन) के पास एक पार्टी में शामिल होने गई थी। यहां पर प्रतिद्वंद्वी नीरज माखन-नीरज टक्कर गिरोह के सदस्य भी मौजूद थे।

स्पेशल सीपी ने कहा कि पार्टी सत्र के दौरान उन्होंने उनके साथ छेड़छाड़ की। किसी ने घटना की जानकारी मुस्ताक को दी। इसके बाद वह अपने साथियों अनिल, युवराज और दीपक के साथ मौके पर पहुंचा और प्रतिद्वंद्वियों पर कई राउंड फायरिंग की और उनकी पिटाई की। फिर, वह मौके से फरार हो गए।

एमजी सरकार गैंग नीरज उर्फ माखन-विक्की टक्कर गैंग का प्रतिद्वंद्वी गैंग है। फिलहाल, नीरज माखन और विक्की टक्कर तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं और पंकज उर्फ पाकिया जेल से उनके निर्देश पर गिरोह का संचालन कर रहा है।

यह गिरोह नीरज बवाना गिरोह के साये में काम कर रहा है। आपराधिक गतिविधियों और इलाके में आतंक पैदा करने के लिए अपराधियों को गिरोह में भर्ती करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय