Sunday, May 12, 2024

दिल्ली बॉर्डर पर आज भी पुलिस की तैनाती, नोएडा से कुछ किसान संगठनों के दिल्ली जाने की आशंका

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। किसान आंदोलन को देखते हुए नोएडा में भी सभी बॉर्डर पर पुलिस की तैनाती मंगलवार की तरह बुधवार को भी रहेगी। मूवमेंट को देखने के बाद ही डायवर्सन का फैसला लिया जाएगा।

पुलिस दिल्ली को जोड़ने वाले चिल्ला, कालिंदी कुंज, डीएनडी, झुंडपुरा बार्डर पर किसानों को दिल्ली जाने से रोकेगी। इसकी पूरी तैयारी की जा चुकी है। तीनों बार्डर पर सघन चेकिंग की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हालांकि मंगलवार को चिल्ला बार्डर पर किसानों की मूवमेंट नहीं रही। पुलिस को आशंका है यदि नोएडा के संगठन जिसमें भारतीय किसान यूनियन (भानू), भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) और भारतीय किसान परिषद समर्थन करती है तो इन सभी की मूवमेंट नोएडा बार्डर से होगी।

पिछली बार परिषद को छोड़कर दोनों संगठनों ने चिल्ला बॉर्डर को ही सील किया था। यहां पर डेरा जमा लिया था। करीब तीन से चार महीने तक यहां किसानों ने डेरा जमाया था। जिससे यातायात व्यवस्था चरमरा गई थी।

इसी आंशका को देखते हुए नोएडा-चिल्ला बार्डर पर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इससे दिल्ली लिंक रोड और डीएनडी पर वाहन चालकों को मंगलवार को जाम झेलना पड़ा। आज भी चेकिंग की जाएगी।

एडवाइजरी है कि ज्यादा से ज्यादा लोग दिल्ली और नोएडा आने-जाने के लिए मेट्रो का प्रयोग करें।

ट्रैफिक डीसीपी अनिल यादव ने बताया कि मंगलवार को किसानों का मूवमेंट होना था जिसका डायवर्जन प्लान तैयार किया गया था। हालांकि डायवर्जन की आवश्यकता नहीं पड़ी। पीक आवर के बाद यातायात सामान्य रहा।

इसी तरह आज भी यदि किसानों का मूवमेंट चिल्ला या कालिंदी कुंज बार्डर की ओर नहीं होता है तो डायवर्जन नहीं किया जाएगा। लेकिन जरूरत पड़ने पर डायवर्जन प्लान तैयार है जिसे लागू किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय