Friday, June 21, 2024

मुरादाबाद में गौ-तस्करों से पुलिस की मुठभेड़, दो घायल

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में गौ-तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। गौ-तस्करों को कड़ा सबक सिखाने के लिए ‘ऑपरेशन लंगड़ा’ चलाया जा रहा है। इस ऑपरेशन के तहत अब तक कई गौ-तस्कर जेल की हवा खा चुके हैं। इसी बीच, मुरादाबाद में यूपी पुलिस की चेकिंग के दौरान गौ-तस्करों से एक मुठभेड़ हुई, जिसमें गोली लगने से दो गौ-तस्कर घायल हो गए, जिन्हें बाद में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने घायलों के पास से दो तमंचे, दो जिंदा कारतूस और दो खोखे बरामद किए हैं। एसएसपी हेमराज मीणा के मुताबिक, पुलिस ने जैसे ही गौ-तस्करों को रोका, उनमें से एक ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में गौ-तस्कर मोहम्मद आमिर और जुनैद गोली लगने से घायल हो गए। ये लोग लंबे समय से गौ-तस्करी से जुड़ी गतिविधियों में लिप्त थे।

 

इस मामले पर मुरादाबाद के एसपी सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया, “दीमापुर रोड पर चेकिंग के दौरान दो बाइक सवार लोगों को रोका गया, तो वो भागने लगे। यही नहीं, भागने के दौरान इन्होंने पुलिस पर गोली चलाई। इसके जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली में दो तस्करों के पैरों पर चोट लगी। जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। रास्ते में पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ किए जाने के बाद दोनों ने गौ-तस्करी की घटना स्वीकार की। इसके बाद इन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। इनसे आगे और भी कई अन्य मामलों में पूछताछ की जाएगी।

 

पूछताछ के आधार पर जो भी साक्ष्य प्राप्त होंगे, उसके आधार पर ही जांच की दिशा व दशा तय होगी। दोनों ही आरोपी पूर्व में भी एक आपराधिक घटना के मामले में जेल जा चुके हैं। दोनों ही मूल रूप से अमरोहा के रहने वाले हैं।“ बता दें कि उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त राज्य बनाने की दिशा में योगी आदित्यनाथ ने सत्ता में आने के बाद ‘ऑपरेशन लंगड़ा’ अभियान शुरू किया था।

 

इस अभियान के अंतर्गत पुलिस को अपराधियों के पैर पर गोली मारने की छूट थी। पुलिस का मानना है कि अपराधी के पैर पर गोली मारकर उसके अंदर पुलिस के प्रति खौफ पैदा किया जाय। पुलिस का दावा है कि इस ऑपरेशन के चलते यूपी में अपराधियों पर काफी हद तक लगाम लगी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय