Friday, April 26, 2024

गोवा में जापानी पर्यटक से लूट, आरोपी की तलाश में पुलिस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पणजी। गोवा में एक जापानी पर्यटक को पुलिस अधिकारी बनकर एक गिरोह ने लूट लिया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। अंजुना पुलिस ने रविवार को उत्तरी गोवा के सियोलिम में विदेशी पर्यटक को लूटने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की और पुलिस उपाधीक्षक जिवबा दलवी ने कहा कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

डीएसपी ने कहा, “जापानी पर्यटक तात्सुकी टेरामोटो से ईमेल के माध्यम से एक शिकायत प्राप्त हुई, जिसमें बताया गया कि 28 दिसंबर, 2022 को कुछ अज्ञात आरोपी व्यक्तियों ने पुलिस अधिकारी बनकर शिकायतकर्ता को रोका और उसके क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, आईफोन, 30,000 रुपये की भारतीय मुद्रा और जापानी मुद्रा 1,50,000 येन चुरा ली। आरोपी व्यक्तियों ने विभिन्न दुकानों पर क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड का उपयोग किया, जिससे शिकायतकर्ता को 9,43,000 रुपये का नुकसान हुआ।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुंबई में जापान के महावाणिज्य दूतावास द्वारा हाल ही में देश के पर्यटकों के लिए एक सलाह जारी करने के बाद गोवा में भाजपा सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई थी।

7 फरवरी को जापानी में जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है, “यदि किसी विदेशी देश में किसी अजनबी द्वारा आपसे संपर्क किया जाता है, तो कृपया सावधान रहें, उन पर आसानी से भरोसा न करें, क्योंकि वे धोखेबाज हो सकते हैं। गोवा में अंजुना बीच के आसपास के क्षेत्र में कई लोगों ने सांठगांठ की और यात्रियों पर मारिजुआना जैसे ड्रग्स रखने का आरोप लगाया, उन्हें अपराधी करार दिया गया और उनसे नकदी, स्मार्ट फोन, क्रेडिट कार्ड आदि लूट लिया गया।”

यह भी कहा गया है कि गोवा में अंजुना समुद्र तट के पास धोखाधड़ी और डकैती की घटनाएं हुई हैं, जिनमें जापानी पर्यटक शिकार हुए हैं।

एडवाइजरी में कहा गया है, “कोविड-19 महामारी के बाद इमिग्रेशन प्रतिबंधों में ढील के कारण विदेश यात्रा करने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है और इसके परिणामस्वरूप, यात्रियों को लक्षित करने वाले आपराधिक समूहों की गतिविधियां बढ़ सकती हैं, इसलिए कृपया सावधान रहें।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय