Monday, October 21, 2024

पुलिस वीर सपूतों के सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगी- अपर पुलिस महानिदेशक

मुरादाबाद। डा. भीमराव अम्बेडकर पुलिस अकादमी मुरादाबाद के प्रांगण में स्थित शहीद स्मृति स्तम्भ पर सोमवार को ‘पुलिस स्मृति दिवस’ का आयोजन किया गया। पुलिस शहीद दिवस के मौके पर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। अकादमी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधिकारी और शहीदों के परिजन मौजूद रहे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 21 अक्टूबर 1959 को लद्दाख के हॉट स्प्रिंग में सीमा की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के जांबाज सैनिकों के दल पर चीन की सेना ने हमला कर दिया दिया था। जिसमें दस जवान शहीद हो गए थे। उन शहीदों के सम्मान में पुलिस और अर्धसैनिक बलों में पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है।

 

इस मौके पर डा. भीमराव अम्बेडकर पुलिस अकादमी में अपर पुलिस महानिदेशक राजीव सब्बरवाल ने कहा कि पुलिस वीर सपूतों के सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगी, जिन्होंने राष्ट्र की सुरक्षा के लिए प्राणों की आहुति दी है। पुलिस शहीदों के परिवारों के साथ मजबूती से खड़े होने के साथ हर संभव सहायता देती है।

 

इस मौके पर अपर पुलिस महानिदेशक पीटीसी मुरादाबाद अमित चंद्रा, अपर पुलिस महानिदेशक पीटीएस ए सतीश गणेश, पुलिस उपमहानिरीक्षक मुनिराज जी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के अलावा पुलिस महानिरीक्षक पीएसी, अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण द्वारा विगत वर्ष में ड्यूटी के दौरान अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए शहीद हुए पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को श्रद्धांजलि दी व पुष्प अर्पित किये गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय