Wednesday, April 10, 2024

मेरठ में शराब माफियाओं पर पुलिस का कहर, अवैध फैक्ट्री पकड़ी दिलदार और करीना भी बरामद

मेरठ। होली और लोकसभा चुनाव के मददेनजर अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया है। पुलिस की सख्ती के चलते जहां अवैध शराब कारोबारियों की कमर टूटी है। वहीं दूसरी ओर हस्तिनापुर के खादर में धधक रही अवैध शराब भट्टियों पर भी कुछ हद तक रोक लगी है। पुलिस ने थाना परीक्षितगढ क्षेत्र में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। जहां अवैध शराब और शराब बनाने के उपकरण सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
एसपी देहात के निर्देशन एवं सीओ सदर के नेतृत्व में थाना परीक्षितगढ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पूरन पुत्र जोगेन्द्र सिह और बिट्टू पुत्र करनेल सिह को अवैध शराब बनाते हुए गिरफ्तार किया है। ये लोग शराब की अवैध फैक्टरी में प्लास्टिक जरीकैन में कच्ची शराब अपमिश्रित कर उनको रबर के टयूबों में भरकर तैयार करते थे। पुलिस ने मौके से 200 लीटर अपमिश्रित कच्ची शराब और 100 लीटर लहन के अलावा दो किलो यूरिया बरामद किया है। ये लोग शराब तैयार कर बोतलों में भरकर विभिन्न ब्रांडों के लेबल लगाकर गांव में बेचने का काम करते थे। इसके अलावा जिले में कई जगहों से दिलदार और करीना मार्का शराब भी बरामद हई।
वहीं दूसरी ओर थाना लिसाडी गेट पुलिस ने 22 पव्वा देशी शराब करीना मसाला मार्का सहित एक आरोपी गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक मुखबिर द्वारा सूचना पर मौ0 अनस पुत्र दिलशाद निवासी महताब सिनेमा के पास नीम तले की चौक पूर्वा हाफिज अब्दुल करीम थाना रेलवे रोड मेरठ से गिरफ्तार किया। आरोपी किराए के मकान से शराब तस्करी कर रहा था। उसने मकान में शराब का गोदाम बनाया हुआ था।
थाना किठौर पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ चलाए अभियान के दौरान 100 लीटर अवैध शराब बरामद की है। थाना किठौर मेरठ को ग्राम थाना पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर मिश्रीपुर कस्बा किठौर मेरठ से गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम महेश निवासी मिश्रीपुर थाना किठौर मेरठ है।
थाना हस्तिनापुर पुलिस ने क्षेत्र में चेकिंग व गश्त के दौरान दरियापुर चौराहे से अलीपुर मोरना की तरफ जा रहे शराब तस्कर फैज पुत्र जमशेद निवासी भोडपुर थाना मवाना जनपद मेरठ को 70 पव्वे मिस इण्डिया देशी मार्का शराब के साथ गिरफ्तार किया। वहीं क्षेत्र में ही स्कूल के पास से 20 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार किया गयया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय