Thursday, September 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में तीन ग्राम पंचायत व एक जिला पंचायत सदस्य के लिए उपचुनाव आज, पोलिंग पार्टियां रवाना

मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत सदस्य, तीन गांव के प्रधान, दो क्षेत्र पंचायत सदस्य और 20  ग्राम पंचायत सदस्य के उपचुनाव की तैयारियां पूरी हो गई हैं। सोमवार को मतदान केंद्रों के लिए संबंधित ब्लॉक से पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई है। मतदान छह अगस्त को सुबह सात बजे से होगा।

जिले के खतौली, बघरा, चरथावल, जानसठ, शाहपुर और सदर ब्लॉक क्षेत्र में उपचुनाव छह अगस्त को होना है। जिला पंचायत के वार्ड 17 के लिए 33 बूथ बनाए गए हैं। गांव बरवाला, सांझक, हरसौली, तावली निरमाना-निरमानी और नरोत्तमपुर माजरा के करीब 39 हजार मतदाता जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतदान करेंगे। प्रत्याशियों ने चुनाव के लिए ताकत झोंक दी है। गांव-गांव अपने समर्थकों से जनसंपर्क किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधान पद के लिए खतौली तहसील क्षेत्र के गंगधाड़ी और तुलसीपुर में मतदान होगा। यहां पर प्रत्याशियों ने प्रचार के आखिरी दिन पूरी ताकत लगाई, इसके अलावा सदर ब्लॉक के रई गांव में भी मतदान कराया जाना है।

तीन ग्राम पंचायत व एक जिला पंचायत वार्ड में उपचुनाव में तैनात रहेगा भारी पुलिस बल

जनपद में कल 6 अगस्त को थाना क्षेत्र खतौली के ग्राम गंगधाड़ी व तुलसीपुर में ग्राम पंचायत उप चुनाव तथा जिला पंचायत सदस्य, वार्ड संख्या -17 बघरा द्वितीय उप चुनाव होना प्रस्तावित है। उप चुनाव को सकुशल एवं शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने, सुरक्षा व्यवस्था सुृदृढ़ रखने तथा कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह के निर्देशन में बड़ी संख्या में पुलिस बल की ड्यूटी लगायी गयी है। उप चुनाव में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है, जिसमें पुलिस अधीक्षक  के अलावा पुलिस उपाधीक्षक-3, थाना प्रभारी-3, निरीक्षक-6, उपनिरीक्षक- 51, मुख्य आरक्षी/आरक्षी- 17०, महिला आरक्षी- 59, होमगार्ड- 51 को तैनात किया गया है।

निर्विरोध चुने गये दो ग्राम पंचायत सदस्य
शाहपुर खंड विकास क्षेत्र में एक क्षेत्र पंचायत सदस्य एक ग्राम पंचायत सदस्य के पद हेतु एक-एक नामांकन पत्र दाखिल होने के कारण पूर्व में ही दोनों पदों के लिए निर्विरोध निर्वाचित किए जा चुके।  चुनाव अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि खंड विकास क्षेत्र में वार्ड संख्या 90 के क्षेत्र पंचायत सदस्य व गांव बसीकलां के गांव पंचायत के वार्ड संख्या दो के सदस्य के निधन के बाद दोनों पद रिक्त हो गए थे। उन्होंने बताया कि दोनों पदों के लिए होने वाले उपचुनाव में वार्ड संख्या 90  बीडीसी पद के लिए मोहर्रम अली व गांव बसीकलां के गांव पंचायत के वार्ड दो के सदस्य पद के लिए आसिफ खान ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था । इसके अलावा किसी अन्य ने कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था।

उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच तथा नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद दोनों पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाले दोनों प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित कर दिया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय