Thursday, October 24, 2024

मुज़फ्फरनगर में कोल्हुओं से फैल रहा है प्रदूषण, जहरीली हवा में सांस लेना दूभर, ग्रामीणों ने की शिकायत

जानसठ- तहसील क्षेत्र के गांव कम्हेड़ा में चल रहे कई कोल्हुओं की ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत करते हुए बताया कि गांव में तीन गन्ना कोल्हू प्रदूषण फैलाकर हवा में जहर घोल रहे हैं, जिससे ग्रामीणों में गंभीर बीमारी की समस्या जन्म ले रही हैं, ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एसडीएम ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

गांव कम्हेड़ा के ग्रामीणों इस्लाम, शहनाजर ने एसडीएम सुबोध कुमार को शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि गांव की आबादी के बीच तीन गन्ना कोल्हू कमरूज्जमा पुत्र उस्मान व हसन अली पुत्र मुश्ताक व मौसम अली पुत्र सगीर अहमद निवासी कम्हेड़ा द्वारा गन्ना कोल्हू चलाए जा रहे हैं, जिनमें से 50 मीटर की दूरी पर सरकारी स्कूल जिसमें लगभग एक हजार बच्चे पढ़ते हैं व 50 मीटर की दूरी पर प्राइवेट स्कूल जिसमें करीब 1200 बच्चे पढ़ते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कोल्हू संचालक आबादी के निकट प्लास्टिक कचरे को गन्ने के रस को पकाने के लिए प्रयोग किया जा रहा है, जिसके चलते कोल्हू स्वामी अपने फायदे का देखते हुए जूते चप्पल, टायर, प्लास्टिक से निर्मित अन्य पदार्थों को जलाकर पर्यावरण व आम आदमी के जीवन से खिलवाड़ करते हैं।

कोल्हू में पन्नी इत्यादि जलाकर क्षेत्र में प्रदूषण फैला रहे हैं, जिस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों और ग्रामीणों को जहरीली हवा में सांस लेना दूभर हो रहा है तथा क्षेत्र में गंभीर बीमारियों का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने कोल्हुओं को बंद कराए जाने की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय