Monday, May 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में पॉलीथिन के गोदामों पर छापा, 3 मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, गोदाम किये सीज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। वायु प्रदूषण के नियंत्रण के लिए ग्रेडेड रेस्पोंस एक्शन प्लान की चौथी स्टेज के चलने के कारण प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बड़े स्तर पर अभियान चलाया हुआ है। इसी के चलते जिला स्तरीय टीम ने सिखेड़ा व नई मंडी कोतवाली क्षेत्र में कार्रवाई की है। दो स्थानों पर छापा मार कर वेस्ट प्लास्टिक व पॉलिथीन का भंडारण पकड़ा। तीन लोगों के खिलाफ नई मंडी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

वर्तमान में प्रदूषण को लेकर शासन व प्रशासन सख्ती बरत रहा है। शासन ने पराली व वेस्ट पॉलिथीन व प्लास्टिक जलाने पर रोक लगाते हुए कार्रवाई के आदेश दिए है। उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने जिले में भी अभियान शुरू किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक सूचना के आधार पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड अधिकारी दिवाकर देव गहलौत ने अपनी टीम के साथ गांव बिलासपुर के पास उस्मान व मुजाहिद निवासी धंधेड़ा के गोदाम के साथ-साथ बिलासपुर निवासी तरुण के गोदाम पर छापा मारा। दोनों स्थानों पर वेस्ट पॉलिथीन व प्लास्टिक का अवैध भंडारण किया हुआ था। इस वेस्ट माल को ईंधन के रूप में जलाए जाने के लिए सप्लाई किया जाता था। इससे क्षेत्र में बीमारियां फैलने की संभावना बन रही थी। गोदामों को सीज किया गया है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड अधिकारी ने नई मंडी कोतवाली में तीनों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय