Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर में राशन डीलर बनने के लिए हुई वोटिंग, गिनती को लेकर दोनों पक्षों ने किया हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरापुर। ग्राम रसूलपुर गढी में राशन डीलर की शिकायत के चलते गुरूवार को ग्राम सभा की बैठक करायी गयी जिसमें राशन एजेन्सी लेने वाले लोगो के लिए मतदान कराया गया। चुनाव से सैकडो मतदाता असंतुष्ट नजर आये और उन्होने चुनाव पुन: कराने की मांग की लेकिन अधिकारी समस्त चुनाव प्रक्रिया के दस्तावेज लेकर चले गये। चुनाव के दौरान भारी पुलिसबल तैनात रहा।

ग्राम रसूलपुर गढी के राशन डीलर इसरार की भारी शिकायत के चलते राशन डीलर की दुकान पूर्ति अधिकारी द्वारा निरस्त कर दी गयी थी। ग्राम सभा द्वारा पुन: राशन डीलर नियुक्त करने के लिए दो नवम्बर को एक बैठक का आयोजन हुआ लेकिन हंगामे के चलते इसे निरस्त कर दिया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

16 नवम्बर को ग्राम सभा की बैठक प्राथमिक विद्यालय रसूलपुर गढी में आयोजित की गयी, जिसमें नायब तहसीलदार अजय कुमार, कानूनगो अनिल कुमार, एडीओ पंचायत विकास यादव, बी.ओ. अजय कुमार, ग्राम सचिव अरूण कुमार, ग्राम प्रधान शन्नो पत्नी अख्तर, पूर्व प्रधान इस्तेखार उपस्थित रहे।

राशन एजेन्सी लेने के लिए भूरा पुत्र असगर व नीरज पुत्र किरणपाल ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत की। इसके बाद मतदान की प्रक्रिया करायी गयी, जिसमें पहले दौर में नीरज को 600 मत मिलने पर भूरे के समर्थको ने हंगामा खडा कर दिया और

लोगों ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने नीरज के पक्ष में गलत गिनती करायी है। हंगामे के चलते अधिकारियों ने पुन: राशन एजेन्सी लेने वाले समर्थकों की सावधानी पूर्वक गिनती करायी, तो भूरा के पक्ष में 544 व नीरज के पक्ष में 524 मत मिले। इसके बाद नीरज के समर्थको ने जमकर हंगामा किया।

उन्होंने कहा कि भेदभाव के चलते भूरा के लिए ज्यादा मतदान दिखाया गया है। नीरज के समर्थक सुरेन्द्र गुर्जर, पूर्व प्रधान शकील अहमद, डा. सोनू, अजय, सलमान, प्रवीण, दीपक, धर्मेन्द्र, शहजाद, हाशिम, सुभाष आदि सैकडो लोग इस चुनाव से असंतुष्ट नजर आये और उन्होंने चुनाव पुन: कराने की मांग की लेकिन अधिकारी समस्त चुनाव प्रक्रिया के दस्तावेज लेकर चले गये।

नायब तहसीलदार अजय सिंह ने बताया कि चुनाव की सभी कार्यवाही उपजिलाधिकारी को प्रेषित की जायेगी। यदि इस चुनाव प्रक्रिया में लोगों को कुछ आपत्ति हुई, तो पुन: चुनाव भी हो सकता है अन्यथा चुनाव में ज्यादा मत प्राप्त करने वाले को राशन एजेन्सी पूर्ति विभाग की सलाह से प्रदान कर दी जायेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय