Sunday, April 28, 2024

गरीब, कमजोर लोगों को 21वीं सदी में भी न्याय नहीं मिल रहा : राहुल गांधी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

औरंगाबाद (बिहार)। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि आज 21वीं सदी में भी देश के गरीब, कमजोर और किसानों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। देश में हिंसा और नफरत फैलाई जा रही है।

कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी गुरुवार को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के क्रम में यहां पहुंचे और एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार, भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि आज किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं, छर्रे उड़ाए जा रहे हैं। मैने आंदोलनरत किसानों से बात की। आंदोलनरत किसान देश के लिए लड़ रहे हैं।

राहुल गांधी ने लीगल गारंटी देकर एमएसपी देने का भरोसा देते हुए कहा कि गरीबों, किसानों की बात नहीं सुनी जा रही है। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की चर्चा करते हुए कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन में एक भी गरीब, मजदूर आपको नहीं दिखे होंगे। वहां सभी चर्चित चेहरे दिखे होंगे।

उन्होंने जातिगत जनगणना की जरूरत बताते हुए कहा कि 73 प्रतिशत आबादी की भागीदारी शून्य है। उद्योग-धंधे बंद हो गए। बिहार के मजदूर दूसरे राज्य में मजदूरी कर रहे हैं। पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों की आबादी 73 प्रतिशत है। लेकिन, हिन्दुस्तान में जितनी बड़ी कंपनियां हैं, वहां इनकी संख्या जीरो है। बिहार में चार लाख शिक्षक मजदूरी कर रहे हैं, जब सरकार चाहेगी इन्हें हटा देगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय