Monday, May 20, 2024

गरीब, युवा, महिलाएं, किसान- मेरे लिए ये चार बड़ी जातियां: प्रधानमंत्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उनके लिए देश में चार जातियां सबसे बड़ी हैं- गरीब, युवा, महिलाएं और किसान। उन्होंने कहा कि गरीबों की सेवा, श्रमिकों का सम्मान और वंचितों को मान हमारी प्राथमिकता है। प्रयास है कि देश का श्रमिक सशक्त बने और समृद्ध भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दे।

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इंदौर (मध्य प्रदेश) में आयोजित मजदूरों का हित मजदूरों को समर्पित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इंदौर में हुकुमचंद मिल के श्रमिकों के लगभग 224 करोड़ रुपये के चेक आधिकारिक परिसमापक और हुकुमचंद मिल के श्रमिक संघ के प्रमुखों को सौंपे। इस अवसर पर उन्होंने इंदौर की तारीफ करते हुए कहा कि स्वच्छता और स्वाद के लिए मशहूर इंदौर कितने ही क्षेत्रों में अग्रणी रहा है। इंदौर के विकास में यहां के कपड़ा उद्योग की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार ने गरीबों का जीवन बदलने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। गरीबों की सेवा, श्रमिकों का सम्मान और वंचितों को मान हमारी पहली प्राथमिकता है। मुझे विश्वास है कि डबल इंजन की सरकार की नई टीम को हमारे श्रमिक परिवारों का भरपूर प्यार और आशीर्वाद मिलेगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में श्रमिकों के उत्थान के लिए अनेक जनकल्याणकारी कार्य हो रहे हैं। प्रधानमंत्री के आदर्शों से प्रेरणा लेते हुए हुकुमचंद मिल, इंदौर के मजदूरों को उनका हक दिलाया। यह मध्यप्रदेश शासन की ऐतिहासिक पहल है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इंदौर में भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर आयोजित ‘मजदूरों के हित-मजदूरों को समर्पित’ कार्यक्रम में सहभागिता की एवं विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय