Thursday, March 28, 2024

मुसलमानों में जनसंख्या की वृद्धि अन्य मजहबों से तेज, सरकार जल्द लाए नई नीति: आलोक कुमार

बागपत। विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि मुसलमानों में जनसंख्या का वृद्धि दर अन्य मजहबों से ज्यादा तेजी से बढ़ रही है। इसके लिए सरकार शीघ्र नई नीति लाए।

बागपत में गुरुवार को जौहड़ी की बीपी सिंघल इंडोर शूटिंग रेंज पर आयोजित निशानेबाजी प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के बाद आलोक कुमार पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनसंख्या बढ़ने का एक कारण नहीं है। घुसपैठ व धर्मांतरण भी जनसंख्या वृद्वि का कारण है। बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए सरकार को जल्द नीति लानी चाहिए और जिन मजहबों में जनसंख्या की वृद्वि दर बाकी से ज्यादा है, वो भी अपनी दर कम करें। इसके प्रयत्न होने चाहिए, इसका भी कानून भी होना चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में योगी सरकार आई है, तो घुसपैठ पर रोक लगी है और उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश में अवैध धर्मांतरण के खिलाफ कानून बने है, जो काफी प्रभावी रहे है। मुसलमानों को छोड़कर हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध व ईसाई धर्म में जनसंख्या वृद्वि की दर कम हुई है। मुसलमानों में जनसंख्या दर बाकी सबसे ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण इस वर्ष पूरा होने की उम्मीद है। ज्ञान व्यापी ओर मथुरा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में चल रहा है। हमने फैसला किया है कि हम उस मुकदमे पर निगाह रखेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय