Thursday, March 28, 2024

हरियाणा में अन्नदाता पर हुए लाठीचार्ज को लेकर कांग्रेस ने बताया विश्वासघात, कहा- बीजेपी का किसान विरोधी चेहरा सामने आया

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए कहा है कि वह सिर्फ धनवानों के लिए काम करती है और गरीबों, पहलवानों, जवानों, किसानों की उसे परवाह नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार किसान विरोधी है और हरियाणा में कुरुक्षेत्र के शाहबाद मंगलवार को किसानों के प्रति उसकी क्रूरता से साबित हो गया है कि भाजपा का किसान और उनकी समस्या से लेना देना नहीं है।
उन्होंने कहा “ये साफ हो चुका है कि ये सरकार न किसान की है, न जवान की है, न पहलवान की है। ये सरकार सिर्फ धनवान की है। भजपा सरकार का नारा है- पिटे किसान, जय धनवान।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हुड्डा ने कहा कि शाहबाद में हरियाणा पुलिस ने जिस तरह से किसानों के साथ बर्बरता की है वह अंग्रेज शासन के समय की क्रूरता को याद दिलाती है। उनका कहना था कि किसान मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों पर हुई बर्बरता की छठवीं बरसी पर शाहबाद में एकत्रित हुए थे लेकिन पुलिस ने जिस बर्बरता के साथ उन पर लाठीचार्ज किया वह उसके किसान विरोधी चेहरे को प्रदर्शित करता है।

उन्होंने कहा कि इस लाठीचार्ज में कई किसान जख्मी हुए हैं। दस किसान अस्पताल में भर्ती है तथा अन्य कई को हिरासत में रखा गया है। इस घटना से साफ हो चुका है कि यह सरकार किसानों की नहीं है वह सिर्फ धनवानो के लिए काम करती है। लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान जय किसान का नारा दिया था लेकिन भाजपा ने उस नारे को बदलकर ‘जय धनवान’ कर दिया है

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय