Saturday, May 11, 2024

मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के स्नातकोत्तर छात्रों ने की विशेष उपलब्धि हासिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मुज़फ़्फ़रनगर मेडिकल कॉलेज के स्नातकोत्तर छात्रों ने एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करके इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है, जिसमें 100% उत्तीर्ण दर हासिल करना और कठिन विश्वविद्यालय-स्तरीय परीक्षाओं में 15 प्रतिष्ठित पदकों की प्रभावशाली संख्या हासिल करना।

एम.एम.सी.एच के स्नातकोत्तर विभागों ने लगातार हमारे छात्रों के लिए एक असाधारण लॉन्चिंग पैड के रूप में काम किया है, जो उन्हें हमारे सम्मानित संकाय सदस्यों से बेजोड़ विशेषज्ञता तक पहुंच प्रदान करता है।
हमारे स्नातकोत्तर छात्र बैच में शामिल होने वाला सबसे हालिया 2020 का बैच है, और उन्होंने न केवल अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होकर, बल्कि अपने विश्वविद्यालय स्तर की परीक्षाओं में अनुकरणीय अंक प्राप्त करके भी अपनी योग्यता साबित की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्तकर्ता इस प्रकार हैं, स्वर्ण पदक प्राप्त करने वालों में चिकित्सा के क्षेत्र में डॉ. अदिति रणदेव, नेत्र विज्ञान में डॉ. मेघा गुप्ता, जनरल सर्जरी में डॉ. दीक्षा अग्रवाल, श्वसन चिकित्सा में डॉ. आदित्य नाग और डॉ. गोविंदा सिंह, सामुदायिक चिकित्सा में डॉ. निधि नैन शामिल हैं। , और आर्थोपेडिक्स में डॉ. युवराज सिंह।
रजत पदक प्राप्तकर्ताओं में ऑर्थोपेडिक्स में डॉ. कृष्ण प्रताप सिंह, एनेस्थिसियोलॉजी विभाग से डॉ. अनु अरविंद, रेस्पिरेटरी मेडिसिन में डॉ. गोविंदा सिंह, ई.एन.टी. में डॉ. मेघा जैन और रेडियोलॉजी विभाग में डॉ. दिव्या शर्मा शामिल हैं।

कांस्य पदक पाने वालों में बाल चिकित्सा में डॉ. साक्षी तिवारी, आर्थोपेडिक्स में डॉ. सुंदेशा जिगरकुमार नरशीभाई और ई.एन.टी. में डॉ. लक्ष्य गुप्ता शामिल हैं।
मुज़फ़्फ़रनगर मेडिकल कॉलेज एक उल्लेखनीय उपलब्धि की घोषणा करते हुए बहुत गर्व महसूस कर रहा है – हमारे स्नातकोत्तर छात्रों के लिए, विशेष रूप से 2020 के बैच के लिए, सभी स्नातकोत्तर विभागों में त्रुटिहीन 100% उत्तीर्ण दर। इन समर्पित छात्रों ने न केवल अपनी अंतिम वर्ष की परीक्षाएँ असाधारण दक्षता के साथ उत्तीर्ण की हैं, बल्कि उत्कृष्ट परिणाम भी प्रदर्शित किए हैं।

उनकी शैक्षणिक उत्कृष्टता के अलावा, हमारे स्नातकोत्तर छात्रों को जिला ग्रामीण पोस्टिंग (डी.आर.पी) के माध्यम से एक अनूठा अवसर प्रदान किया गया है। ये उन्हें एम.एम.सी के नजदीक ग्रामीण क्षेत्रों में खुद को तल्लीन करने की अनुमति देते हैं, जिससे ग्रामीण समुदायों की स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को संबोधित करते हुए अमूल्य व्यावहारिक अनुभव प्राप्त होता है। यह प्रयास मात्र चिकित्सा उपचार से आगे तक फैला हुआ है, क्योंकि वे सक्रिय रूप से जरूरतमंद मरीजों को एमएमसी में दी जाने वाली तृतीयक देखभाल सेवाओं की ओर ले जाते हैं।

इसके अलावा, यह अनुभव उन्हें संतुलित कार्य-जीवन दिनचर्या का प्रबंधन करने के कौशल से लैस करता है, क्योंकि वे अपनी अस्पताल-आधारित शिक्षा और डीआरपी जिम्मेदारियों के साथ-साथ स्व-अध्ययन प्रतिबद्धताओं को भी निभाते हैं।
मुज़फ़्फ़रनगर मेडिकल कॉलेज में, हम पूरे दिल से “सभी के लिए स्वास्थ्य” के सिद्धांत को अपनाते हैं और निरंतर सुधार के प्रति अपने समर्पण में अटल रहते हैं, और एकजुट टीम के रूप में उत्कृष्टता के लिए लगातार प्रयास करते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय