Monday, July 1, 2024

शामली में कांवड यात्रा को सकुशल संपन्न कराए जाने को लेकर विद्युत विभाग की तैयारियां जोरों पर

शामली। सावन मास के शिवरात्री पर्व को लेकर कांवड यात्रा को सकुशल संपन्न कराये जाने के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू की गई है। जिसके लिए विद्युत विभाग ने कांवड मार्ग पर पकडने वाले विद्युत ट्रांस्फार्मरों की बैरिकेटिंग करने व खंबों पर टेपिंग का कार्य प्रारंभ कर दिया गया।

सावन मास की शिवरात्रि पर्व पर शिवभक्त कांवडियां हरिद्वार से पवित्र गंगा जलकर शामली से होकर गुजरते है। शिवभक्त कांवडियां पवित्र गंगाजल लेकर पैदल यात्रा करते हुए शामली से हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली के लिए रवाना होते है और शिवरात्रि पर अपने अपने शिवालयों में जलाभिषेक कर परिवार की सुख शांति की भगवान शिव से मनोकामनाऐं मांगते है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आगामी चार जुलाई से कांवड यात्रा प्रारंभ होकर 15 जुलाई को शिवरात्रि के अवसर पर भगवान शिव को जलाभिषेक के साथ संपन्न होगी। कांवड यात्रा को सकुशल संपन्न कराये जाने के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां युद्ध स्तर पर प्रारंभ कर रखी है। डीएम रविन्द्र सिंह के आदेश पर बुधवार को विद्युत विभाग द्वारा कांवड मार्ग पर पकडे वाले 170 विद्युत ट्रांस्फार्मर की बैरिकेटिंग, 1564 खंबो पर शीट कवर का कार्य प्रारंभ कर दिया गया।

बुधवार को कस्बा बनत के जेई सुनील कुमार ने बताया कि करीब 25 ट्रांस्फार्मरों पर बैरिकेटिंग व 100 खंबों पर टेपिंग का कार्य पूर्ण कर लिया गया। बाकी बैरिकेटिंग व टेपिंग का कार्य गुरूवार को पूर्ण कर लिया जायेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय