Friday, September 20, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति और यूएन प्रमुख सहित अनेक वैश्विक नेताओं से की मुलाकात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कॉप-28 के विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस सहित अनेक वैश्विक नेताओं से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, “वैश्विक जलवायु कार्रवाई के लिए एक महत्वपूर्ण मंच, कॉप-28 शिखर सम्मेलन में शामिल होने पर खुशी हुई। स्थायी भविष्य के लिए सार्थक संवाद और सहयोग में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं।” उन्होंने आगे कहा कि मैं गर्मजोशी से किए गए स्वागत के लिए अपने भाई मोहम्मद बिन जायद और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस को धन्यवाद देता हूं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय, उज़्बेकिस्तान गणराज्य के राष्ट्रपति शौकत मिर्ज़ियोयेव, ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति इमोमाली रहमोन, संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम और नीदरलैंड के प्रधान मंत्री मार्क रूटे से भी मुलाकात की।

मोदी ने एक्स पर लिखा, “कॉप-28 में जॉर्डन के महामहिम राजा अब्दुल्ला द्वितीय से मिलकर खुशी हुई। हमारी चर्चाएं समृद्ध थीं और हमारे देशों की गहरी दोस्ती को प्रतिबिंबित करती थीं। अपने संबंधों को और मजबूत करने के लिए तत्पर हूं।’”

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में लिखा, “दुबई में कॉप-28 के मौके पर उज़्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शौकत मिर्ज़ियोयेव और ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति इमोमाली रहमोन के साथ सार्थक बातचीत।”

प्रधानमंत्री ने एक्स पर लिखा, संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से मिलना सौभाग्य की बात थी। विभिन्न मुद्दों पर उनका दूरदर्शी नेतृत्व वास्तव में सराहनीय है।

मोदी ने एक अन्य पोस्ट में लिखा, “नीदरलैंड के अपने मित्र मार्क रुटे के साथ विचारों का आदान-प्रदान करना हमेशा ताज़ा होता है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय