Saturday, September 28, 2024

दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी

वाराणसी। लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मंगलवार को नरेंद्र मोदी दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान उनके गले में बनारसी स्टाइल का गमछा दिखा। डमरू और घंटियों की धुन के बीच आरती हुई। पीएम मोदी के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज गंगा आरती में शामिल हुए। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी मेहदीगंज में किसान सम्मेलन को संबोधित करने के बाद मां गंगा के दर्शन और आशीर्वाद लेने दशाश्वमेध घाट पहुंचे।

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने मां गंगा का वैदिक रीति से पूजन भी किया। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने सभी का अभिवादन किया। इसके पहले भी कई बार प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी मां गंगा की आरती में शामिल होकर आस्था प्रकट कर चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के घाट पर पहुंचते ही जनता ने ‘हर हर महादेव’ के उद्घोष के साथ उनका अभिवादन किया। गंगा में बनी ख़ास फ्लोटिंग जेटी पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने मां गंगा की पूरे विधि-विधान से पूजन और आरती की। उन्होंने घाट की मणि पर बैठकर आरती के पहले भजन भी सुने।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ताली बजाते, भजन गुनगुनाते आस्था की गंगा में गोते लगाते मंत्रमुग्ध दिखे। देर तक हुए शंखनाद के बाद पीएम मोदी ताली बजाते हुए दिखे। अंत में सभी ने जयकार भी लगाया। भव्य महाआरती में सात की जगह नौ अर्चकों ने मां गंगा की आरती की और 18 देव कन्याओं ने महाआरती को भव्य रूप दिया। सोमनाथ से बाबा विश्वनाथ की धरती पर आकर वर्ष 2014 में चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री मोदी दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध आरती में शामिल हुए थे। इसके बाद कई बार प्रधानमंत्री गंगा आरती में शामिल हो चुके हैं।

वह तीसरी बार काशी से सांसद बनने और प्रधानमंत्री पद की हैट्रिक लगाने के बाद पहली बार गंगा आरती में शामिल हुए। पीएम मोदी के स्वागत के लिए लगभग 10 क्विंटल फूल मालाओं से दशाश्वमेध घाट को भव्य रूप से सजाया गया था। दीपों से घाट का कोना-कोना जगमग किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी काशी के दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की आरती में पांचवीं बार शामिल हुए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय