Sunday, May 12, 2024

प्रधानमंत्री मोदी आज केरल में, दिन की शुरुआत देव दर्शन से

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

तिरुवनंतपुरम। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (बुधवार) केरल में हैं। वो सुबह करीब 10:30 बजे त्रिप्रयार श्रीरामास्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना और दर्शन करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे बंदरगाह, पोत परिवहन और जलमार्ग क्षेत्र से संबंधित महत्वपूर्ण अवसंरचना परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी कल आंध्र प्रदेश के दौरे पर रहे। उन्होंने आंध्र प्रदेश के पुट्टपर्थी के लेपाक्षी ग्राम स्थित वीरभद्र मंदिर में दर्शन किए और पूजा की। तेलुगु में रंगनाथ रामायण के छंद सुने। आंध्र प्रदेश की पारंपरिक छाया कठपुतली कला (थोलू बोम्मालता) के माध्यम से जटायु की कहानी सुनी।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, ”उन सभी लोगों के लिए जो प्रभु श्रीराम के भक्त हैं, लेपाक्षी का बहुत महत्व है। आज मुझे वीरभद्र मंदिर में प्रार्थना करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। मैंने प्रार्थना की कि भारत के लोग खुश रहें। स्वस्थ रहें। समृद्धि की नई ऊंचाइयों को छुएं।” पीआईबी की विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री आज कोच्चि यात्रा के दौरान 4,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की तीन प्रमुख अवसंरचना परियोजनाओं कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) में न्यू ड्राई डॉक (एनडीडी), सीएसएल की इंटरनेशनल शिप रिपेयर फैसिलिटी (आईएसआरएफ) और पुथुवाइपीन कोच्चि में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एलपीजी आयात टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री मोदी आंध्र प्रदेश का दौरा पूरा कर कल केरल के कोच्चि पहुंचे। रोड शो किया। उन्होंने फूलों से सजे खुले वाहन में यात्रा की। हजारों समर्थकों के बीच प्रधानमंत्री ने महाराजा कॉलेज मैदान से एर्नाकुलम के सरकारी गेस्ट हाउस तक एक किलोमाीटर की दूरी तय की। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन भी मौजूद थे। इससे पहले कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री का स्वागत केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन, भाजपा राज्य प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सहित अन्य ने किया। यहां से प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से कोच्चि के वेलिंगडन द्वीप स्थित नौसेना हवाई अड्डे के लिए रवाना हुए। नौसेना हवाई अड्डे से वह सड़क मार्ग से एर्नाकुलम स्थित सरकारी गेस्ट हाउस गए। प्रधानमंत्री आज कोच्चि के मरीन ड्राइव में भाजपा शक्ति केंद्र प्रभारियों की बैठक को भी संबोधित करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय