Saturday, May 11, 2024

प्रधानमंत्री मोदी का वंचित वर्ग को तोहफा, आज शाम चार बजे करेंगे ‘पीएम-सूरज पोर्टल’ का शुभारंभ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (बुधवार) शाम चार बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से वंचित वर्गों को ऋण सहायता के लिए राष्ट्रव्यापी जनसंपर्क को चिह्नित करने वाले एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। वो प्रधानमंत्री सामाजिक उत्थान एवं रोजगार आधारित जनकल्याण के लिए राष्ट्रीय ‘पीएम-सूरज पोर्टल’ का शुभारंभ करेंगे। साथ ही वंचित वर्गों के एक लाख उद्यमियों के लिए ऋण सहायता स्वीकृत करेंगे। यह जानकारी पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) ने कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर साझा की। साथ ही भाजपा ने भी प्रधानमंत्री के आज के दो कार्यक्रम की सूचना अपने एक्स हैंडल पर साझा की है।

पत्र सूचना कार्यालय के अनुसार, इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग और स्वच्छता कार्यकर्ताओं सहित वंचित समूहों के विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे। इस अवसर पर वो जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम-सूरज राष्ट्रीय पोर्टल वंचितों को प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता का प्रतीक है। यह परिवर्तनकारी बड़ी पहल है। इसका उद्देश्य समाज के सबसे वंचित वर्गों का उत्थान करना है। देशभर में पात्र व्यक्तियों को बैंकों, गैरबैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी), सूक्ष्म वित्त संस्थानों (एमएफआई) और अन्य संगठनों के माध्यम से ऋण सहायता प्रदान की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के दौरान मशीनी स्वच्छता व्यवस्था के लिए राष्ट्रीय कार्रवाई (नमस्ते) योजना के अंतर्गत सफाई मित्रों (सीवर और सैप्टिक टैंक श्रमिकों) को आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड और पीपीई किट भी वितरित करेंगे। यह पहल चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में कार्य करने वाले अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के स्वास्थ्य और सुरक्षा की दिशा में एक और महत्वपूर्ण प्रयास है। कार्यक्रम में विभिन्न सरकारी योजनाओं के वंचित समूहों के लगभग तीन लाख लाभार्थी हिस्सा लेंगे। यह लोग देशभर के 500 से अधिक जिलों से कार्यक्रम में जुड़ेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय