Saturday, April 27, 2024

प्रधानमंत्री 22 और 23 को जाएंगे गुजरात और उत्तर प्रदेश, देंगे करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 और 23 फरवरी को गुजरात और उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री गुजरात में 48 हजार करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे, कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और काम की शुरुआत करेंगे। वाराणसी और इसके आसपास के क्षेत्रों के लिए प्रधानमंत्री 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

गुजरात:

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुजरात से जुड़ी विकास परियोजनाओं से राज्य में सड़क, रेल, ऊर्जा, स्वास्थ्य, इंटरनेट कनेक्टिविटी, शहरी विकास, जल आपूर्ति और पर्यटन सहित क्षेत्रों को प्रमुख बढ़ावा मिलेगा।

प्रधानमंत्री गुजरात में काकरापार परमाणु ऊर्जा स्टेशन पर दो नए दबावयुक्त भारी जल रिएक्टर केएपीएस-3 और केएपीएस-4 राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री वडोदरा मुंबई एक्सप्रेसवे और भारत नेट चरण II परियोजना के महत्वपूर्ण खंड राष्ट्र को समर्पित करेंगे ।

प्रधानमंत्री नवसारी में पीएम मित्र पार्क के निर्माण कार्य की शुरुआत करेंगे। पीएम अंबाजी में रिंछाड़िया महादेव मंदिर और झील के विकास की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री अहमदाबाद में गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगे। वे मेहसाणा के वालीनाथ महादेव मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे।

उत्तर प्रदेश:

वाराणसी और आस-पास के क्षेत्रों से जुड़ी विकास परियोजनाओं से क्षेत्र में सड़क, उद्योग, पर्यटन, कपड़ा, स्वास्थ्य क्षेत्रों को प्रमुख प्रोत्साहन मिलेगा। प्रधानमंत्री संत गुरु रविदास जन्मस्थली पर पूजा और दर्शन करेंगे। बीएचयू के स्वतंत्रता सभागार में पुरस्कार वितरण समारोह में हिस्सा लेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय