Tuesday, June 25, 2024

प्रियंका और मैं दिल्ली में हिमाचल की आवाज उठाएंगे : राहुल गांधी

नाहन (हिमाचल प्रदेश)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के लोगों से कांग्रेस के सभी चार लोकसभा उम्मीदवारों की जीत के लिए वोट करने की अपील की, साथ ही उन्होंने उनसे वादा किया कि वह और उनकी बहन व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी राष्ट्रीय राजधानी में हिमाचल की “आवाज” बनेंगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने पार्टी के शिमला लोकसभा सीट के उम्मीदवार के लिए सिरमौर जिले में एक सार्वजनिक बैठक में कहा, “प्रियंका और मैं दिल्ली में आपके सैनिक हैं और हम राजधानी में हिमाचल प्रदेश की आवाज उठाएंगे।” राहुल ने पिछले मानसून सीजन की आपदा के बाद हिमाचल प्रदेश को सहायता नहीं देने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। उन्‍होंने कहा कि आपदा से 22,000 से अधिक परिवार प्रभावित हुए। लेकिन केंद्र सरकार ने अभी तक राज्य को 9,000 करोड़ रुपये की राहत राशि जारी नहीं की है।

 

 

इसके अलावा, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बड़े व्‍यापारियों के साथ मिलीभगत करने का आरोप लगाया और कहा कि यही वजह है कि हिमाचल में सेब उत्पादकों को फसल के उचित दाम नहीं मिले। उन्होंने प्रधानमंत्री पर देश के 20-25 धनी व्यक्तियों के हितों के लिए काम करने और देश के 22 करोड़पति लोगों पर ध्यान केंद्रित करने का आरोप लगाया।

 

 

 

उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों के 16 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ कर दिए गए हैं। राहुल गांधी ने सेब की कीमतों, किसानों और मजदूरों की समस्याओं जैसे मुद्दों की अनदेखी के लिए मीडिया की आलोचना की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने में कुप्रबंधन के जरिए लाखों छोटे व्यवसायों को तबाह कर दिया है।

 

 

उन्होंने कहा, “कुछ चुनिंदा लोगों के सपने पूरे हो रहे हैं, जबकि बाकी देश देखता और हाथ मलता रह गया है।” इस मौके पर कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश पार्टी इकाई की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, शिमला से कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी, उद्योग मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान, विधायक अजय सोलंकी और पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय