Sunday, September 8, 2024

नोएडा में अरबों रुपए के जीएसटी घोटाले में शामिल पति-पत्नी के घर से 2.50 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

नोएडा। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह के निर्देशन में अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान में अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही जारी है। इस कड़ी में फर्जी दस्तावेज के आधार पर हजारों कंपनियां बनाकर 16 हजार करोड़ से ज्यादा के जीएसटी घोटाला करने के मामले में थाना सेक्टर-20 पुलिस ने ग्रेटर नोएडा के लोटस विला सोसायटी में रहने वाले मयूर उर्फ मनी नागपाल पुत्र स्व. महेन्द्र नागपाल और चारू नागपाल पत्नी मयूर उर्फ मनी नागपाल की करीब 2 करोड 50 लाख रूपये  की सम्पत्ति को कुर्क किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त अपराध शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने जून 2023 में 3 हजार से अधिक फर्जी जीएसटी फर्म बनाकर 16 हजार करोड़ से अधिक की ठगी का खुलासा किया था। इस मामले में अब तक 49 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

 

उन्होंने बताया कि इस मामले में फरार चल रहे दोनों आरोपियों के खिलाफ कुर्की का आदेश न्यायालय द्वारा जारी किया गया था। इस मामले में शामिल 33 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक तहत कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि उक्त घटना में शामिल कुछ अन्य लोगों की तलाश पुलिस कर रही है, जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय