Sunday, May 19, 2024

स्वरा भास्कर-फहाद अहमद की शादी की दावत एएमयू कैंपस में देने का विरोध, शिक्षण संस्था में ऐसा ठीक नहीं !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अलीगढ़ । बालीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर और एएमयू से स्नातक की पढ़ाई करने वाले फहाद अहमद की शादी के बाद अब एएमयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने कैंपस में दावत का ऐलान किया है। एएमयू कैंपस में दावत पर एएमयू छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष नदीम अंसारी ने इसका विरोध करते हुए एएमयू प्रशासन और जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

एएमयू छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष नदीम अंसारी का कहना है कि एएमयू एक शिक्षण संस्थान है। इस तरह की गतिविधियां एएमयू में शोभा नहीं देती। नदीम अंसारी ने कहा कि  हम इस तरह के आयोजन नहीं होने देंगे, क्योंकि यह शादी इस्लामी तौर पर जायज नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नदीम अंसारी ने यह भी कहा कि एक तरीके से हम कह सकते हैं कि शाहीन बाग और टुकड़े टुकड़े गैंग वाले यहां आएंगे तो देश विरोधी नारे भी लगा सकते हैं। अगर इस पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई नहीं की गई तो इसका जिम्मेदार प्रशासन होगा।

नदीम अंसारी का कहना है कि हमारे अध्यक्ष हैं, उन्होंने बयान दिया है कि फहाद और स्वरा भास्कर की शादी की पार्टी यहां होगी। मैं यह कहना चाहता हूं कि मोहब्बत किसी से भी हो सकती है। लेकिन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एक शिक्षण संस्थान है। इस तरह की गतिविधियां विश्वविद्यालय परिसर में शोभा नहीं देतीं और अगर इस तरह का कोई भी आयोजन होता है तो  हम लोग पुरजोर विरोध करेंगे।

नदीम अंसारी ने कहा कि आपने कोर्ट मैरिज की है। अच्छी बात है, लेकिन आप वलीमा का जिक्र लेकर आ रहे हैं। एक तरीके से देखा जाए तो शादी शरिया के हिसाब से जायज नहीं है, तो वलीमा क्या होगा?

अलीगढ़ में बहुत से रेस्टोरेंट और बारात घर हैं, आप कहीं भी जाकर दावत दीजिए। हम अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में इस तरीके से कोई भी इवेंट नहीं होने देंगे। अगर कोई इस तरह का इवेंट होगा तो मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि एएमयू एडमिनिस्ट्रेशन और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को तुरंत इसका संज्ञान लेना चाहिए। क्योंकि एक तरीके से हम कह सकते हैं कि शाहीन बाग और टुकड़े टुकड़े गैंग वाले यहां आएंगे तो देश विरोधी नारे भी लग सकते हैं।

नदीम अंसारी ने कहा कि मैं प्रशासन को अभी से आगाह करना चाहता हूं, ऐसे लोगों को कैंपस में नहीं आने दिया जाए। ऐतराज़ किसी बात का नहीं है, फहाद हमारे यहां के छात्र रहे हैं। उन्होंने शादी की अच्छी बात है, लेकिन फैजुल ने जो स्टेटमेंट दिया है और राजनीति शुरू की है।

उन्होंने कहा कि उनकी शादी हो गई है, वह आराम से खुश रहें। कोई परेशानी नहीं है। कैंपस को आप बीच में लेकर क्यों आ रहे हैं। यूनिवर्सिटी एक शिक्षण संस्थान है। इस तरह के आयोजन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में शोभा नहीं देते और न ही आयोजन हम होने देंगे, क्योंकि यह शादी इस्लामी तौर पर जायज नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय