Saturday, April 27, 2024

लोक निर्माण विभाग मंत्री ने लापरवाह अधिकारियों की लगाई क्लास, सुधारेें काम वरना होगी कार्रवाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरजापुर । प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद ने शनिार को अष्टभुजा निरीक्षण गृह में समीक्षा बैठक कर लोक निर्माण विभाग मीरजापुर की ओर से कराए जाने वाले सड़क निर्माण, मरम्मत व पैचवर्क कार्य की प्रगति परखी और कार्य में तेजी लाकर ससमय पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

मंत्री ने लापरवाह अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई और कार्रवाई की चेतावनी दी। कहा कि किसी भी कार्य में धन की कमी नहीं है बशर्ते अधिकारी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। मंत्री ने कहा कि 40 लाख की लागत से नीचे वाले नवस्वीकृत सड़कों को चिन्हित कर तत्काल कार्य प्रारम्भ कराएं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लोक निर्माण विभाग मंत्री ने लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड, निर्माण खंड, एनएच की ओर से निर्माणाधीन सड़कों व अन्य परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मंत्री ने अहरौरा-मड़िहान-लालगंज मार्ग की गुणवत्ता पर असंतोष जताया और जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन को निर्देशित किया कि उक्त सड़क का टीम गठित कर सैम्पल लेकर किसी अच्छे संस्थान के लैब से जांच कराई जाए। दोषी अवर अभियता व सहायक अभियंताओं के विरूद्ध कार्यवाही के लिए संस्तुति भी करने का निर्देश दिया।

साथ ही अधिशासी अभियंता निर्माण खंड के संतुष्टिपरक जवाब न देने पाने पर नाराजगी जताई और संबंधित कांट्रैक्टर पर कार्यवाही का निर्देश दिया। कहा कि जब तक जांच रिपोर्ट प्राप्त न हो जाए, तब तक कांट्रैक्टर का भुगतान न किया जाए।

बांड भरने की कार्यवाही में देरी, लोक निर्माण विभाग मंत्री नाराज

विभिन्न सड़क परियोजनाओं में निविदा के बाद बांड भरने की कार्यवाही में देरी होने पर लोक निर्माण विभाग मंत्री ने सभी अधिशासी अभियंताओं को निर्देशित किया कि कार्य स्वीकृति के पश्चात तीन माह के अंदर बांड आदि की कार्यवाही अवश्य करा ली जाए। वहीं चुनार विधानसभा अंतर्गत मीरजापुर से पचेंगड़ा के पास कलकलिया नदी पर एबीएसएस मार्ग की अक्टूबर 2021 में स्वीकृति मिलनेे के 14 माह बाद बांड भरने की कार्यवाही पर मंत्री ने अधिशासी अभियंता निर्माण खंड पर नाराजगी जताई।

कहा कि बांड की कार्यवाही में आगे से देरी होने पर संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही दीपावली से पूर्व प्रत्येक दशा में सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करा फोटोग्राफ सहित रिपेार्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। कहा कि एक माह के अंदर पैचवर्क कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए। वहीं चील्ह-धोबहा मार्ग पर डेढ़ किलोमीटर तक सड़क निर्माण कार्य अनारंभ होेने पर नाराजगी जताई और दस दिन के अंदर पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय