Friday, September 20, 2024

राहुल गांधी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से की मुलाकात, बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति पर की चर्चा

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को संसद भवन परिसर में विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की और उनसे बांग्लादेश के मौजूदा संकट पर चर्चा की। कांग्रेस सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

बता दें कि कई दिनों के विरोध प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने पद से इस्तीफा देकर वहां से गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर पहुंची हैं। सेना अब बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी है। बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों ने स्थिति को अस्त व्यस्त कर दिया है। प्रदर्शनकारी शेख हसीना के आवास में जबरन घुस गए। इसके बाद, शेख हसीना को देश छोड़ना पड़ा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कई दिनों से बांग्लादेश में प्रदर्शनकारी मौजूदा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं, अब शेख हसीना के इस्तीफा देने के बाद माना जा रहा है कि पड़ोसी देश में राजनीतिक संग्राम को नई दिशा मिले। बांग्लादेश में इस प्रदर्शन की वजह से सैकड़ों लोगों को जान गंवानी पड़ी है, तो वहीं 19 पुलिसकर्मियों के भी मारे जाने की खबर है।

सैनिकों ने पूरे देश को घेर लिया है। पूरे देश में अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है और इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। सेना सहित पुलिसकर्मियों को देश के विभिन्न हिस्सों में तैनात कर दिया गया है, जो कि हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति को लेकर दिल्ली में बड़ी बैठक हुई। इसमें आगे की रूपरेखा के बारे में पूरी प्रक्रिया निर्धारित की गई। इससे पहले, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय