Saturday, September 21, 2024

राहुल गांधी ने मिथुन नाई को भेजे स्पेशल गिफ्ट, लोकसभा चुनाव के दौरान कटवाए थे दाढ़ी और बाल

रायबरेली- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के लालगंज में एक नाई को सैलून का सामान भेजा है। यह वही नाई है जहां श्री गांधी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान दाढ़ी और बाल कटवाए थे।

पार्टी के जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी ने शुक्रवार को बताया कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने लालगंज के एक नाई ‘मिथुन’ को सैलून से सम्बंधित सामान भिजवाए है। सामान पाकर मिथुन बेहद खुश हुआ है। भेजे गए सामान की किट में एक शैम्पू चेयर, दो हेयर कटिंग चेयर के साथ एक इन्वर्टर बैटरी आदि शामिल है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान राहुल गाँधी ने मिथुन नाई के सैलून में अपनी शेव ट्रिम करवाई थी। बताते है कि राहुल गांधी के आने के बाद से मिथुन की दुकानदारी भी करीब चार गुना बेहतर चलने लगी है। यह सैलून रायबरेली के लालगंज के ब्रजेन्द्र नगर मोहल्ले में न्यू मुंबा देवी हेयर कटिंग सैलून के नाम से स्थित हैं।

श्री राहुल गांधी के आने को याद करके मिथुन भावुक हो जाता है। वह कहता है कि जब श्री गांधी पहली बार उसकी दुकान पर आए तो वह एकबारगी घबरा गया था कि इतना बड़ा नेता उससे दाढ़ी बनवा रहा है। मिथुन ने अपनी दुकान पर राहुल गांधी की दाढ़ी बनवाते हुए फोटो भी लगाई हुई है। मिथुन राहुल गांधी के चुनाव जीतने के बाद उनसे मिलने भी गया था।

उसने बताया कि राहुल गांधी जिस कुर्सी पर बैठे थे उसे कुछ लोगो ने खरीदने की पेशकश की थी लेकिन मिथुन ने साफ मना कर दिया। उसका कहना है कि इस कुर्सी को कभी किसी कीमत पर भी नही बेचेगा। हां अगर यह खराब या टूट जाएगी तो भी इसे मरम्मत करवा कर खुद के पास ही रखेगा।

मिथुन ने कहा, जब से राहुल गांधी हमारी सैलून की दुकान में बाल और दाढ़ी कटवा कर गए हैं, तब से काम में काफी बढ़ोतरी हुई है, करीब तीन गुना काम बढ़ गया है। राहुल गांधी हमारी छोटी सी सैलून में आएंगे, हमने कभी इसकी कल्पना भी नहीं की थी। उनके आने से हमें बहुत खुशी हुई थी। हालांकि, उनके आने से ऐसा लगा कि मैं सपना देख रहा हूं, लेकिन, वह हकीकत था।

 

मिथुन ने बताया कि परिवार में चार भाई-तीन बहन और मां और पिता हैं। लालगंज में सैलून साल 2021 में शुरू किया था। इसके बाद सैलून को बृजेंद्र नगर लेकर आए थे। बता दें कि राहुल गांधी जब मिथुन की दुकान में बाल और दाढ़ी कटवाने के लिए पहुंचे थे, तो उन्होंने उनसे पूछा था, आप सबके बाल काटते हैं तो आपके बाल कौन काटता है।

 

इस पर मिथुन ने जवाब दिया था कि मेरे यहां काम करने वाले दूसरे लोग मेरा बाल काटते हैं। राहुल ने मिथुन से उनके काम के बारे में पूछा था, दिन में कितना पैसा कमाते हो। इस पर मिथुन ने जवाब दिया था, रोजाना 400 से 500 रुपये की कमाई हो जाती है। सुबह 7 बजे रात के 8 बजे तक दुकान चलती है। राहुल ने इस दौरान मिथुन के साथ फोटो भी खिंचवाई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय