Thursday, September 19, 2024

दिल्ली देहात की समस्याओं के समाधान को लेकर 15 सितंबर को जंतर मंतर पर होगी महापंचायत : सोलंकी

नयी दिल्ली- पालम-360 खाप के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली देहात के गांवों की लंबित समस्याओं के सामाधान के लिए 15 सितंबर को जंतर-मंतर पर महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।

श्री सोलंकी ने यहाँ संवाददाता सम्मेलन में आज कहा,“ इस महापंचायत को लेकर दिल्ली के सभी गांवों में किसानों और ग्रामीणों के साथ नियमित बैठकें की जा रही है। दिल्ली देहात के लोगों का साफ कहना है कि अब इन मुद्दों का समाधान हमारे लिए अस्तित्व का सवाल है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि 15 सितंबर की महापंचायत दिल्ली के गांव में बंद पड़ी भूमि म्यूटेशन की प्रक्रिया को पुनः बहाल करने, धारा 74/4 के तहत भूमि आवंटित करने वाले गरीब किसानों को मालिकाना हक देने, जिन लोगों की भूमि अधिग्रहित की गई है, उन्हें सरकारी योजना के अनुसार वैकल्पिक भूखंड आवंटित किए जाने, सरकार की स्वामित्व योजना के तहत बिना किसी स्टांप ड्यूटी के ग्रामीणों को पैतृक संपत्ति का मालिकाना हक दिये जाने तथा सीलिंग और तोड़फोड़ अभियान को रोकने की माँग की जायेगी।

उनका कहना है कि दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों से उनके बेहतर जीवन जीने का हक छीना जा रहा है। शहरी क्षेत्रों की तुलना में दिल्ली के गांव बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं, जबकि अन्य स्थानों पर सौंदर्यीकरण अभियान और पहल की जा रही हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय