Monday, May 6, 2024

तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम में राहुल, उनादकट, श्रेयस बरकरार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने रविवार को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है।

साथ ही आलोचनाओं के बावजूद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और जयदेव उनादकट को बरकरार रखा है। उनादकट को सौराष्ट्र के लिए रणजी फाइनल में खेलने के लिए रिलीज किया गया था। कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ द्वारा सलामी बल्लेबाज के लिए अपना समर्थन व्यक्त करने के बाद राहुल को बनाए रखने का निर्णय आश्चर्यजनक नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जनवरी 2022 से, राहुल ने सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है, जबकि उनका आखिरी टेस्ट शतक दिसंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में, राहुल पहली पारी में 17 रन पर आउट हो गए और दूसरी पारी में सिर्फ एक रन ही बना पाए। वहीं, नागपुर में सिर्फ 20 रन बनाने के बाद आउट हो गए थे।

शुभमन गिल के होते हुए अब राहुल को अपनी जगह बनाए रखने का दबाव है। हालांकि, रोहित अपने उपकप्तान के समर्थन में सामने आए और कहा कि अगर इस खिलाड़ी में क्षमता है, तो टीम प्रबंधन उसे फॉर्म में वापस आने के लिए और मौके देगा।

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा के यह कहने के कुछ घंटे बाद, अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैचों के लिए राहुल को चुनकर उनका समर्थन किया है।

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने एक स्टिंग ऑपरेशन में विवादास्पद टिप्पणियों के बाद इस्तीफा दे दिया था। चयनकर्ताओं ने अय्यर को भी बरकरार रखा, जिन्हें चोट के बाद फिट घोषित किए जाने के बाद दिल्ली टेस्ट से पहले टीम में शामिल किया गया था।

उनादकट को रणजी ट्रॉफी फाइनल में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए टीम से रिलीज किया गया था, रविवार को अपने गृह राज्य को खिताब जीतने में मदद करने के बाद वो वापस लौटेंगे। इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय