Thursday, September 19, 2024

हरदोई अमन हत्याकांड : मुख्य आरोपी रिजवान के निर्माणाधीन मकान पर चला बुलडोजर

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई के पाली थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव में हुए अमन हत्याकांड में शामिल आरोपी रिजवान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। प्रशासन ने आरोपी के निर्माणाधीन मकान पर बुलडोजर चला दिया। प्रशासन ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाकर निर्माणाधीन मकान के बाउंड्री वॉल को पूरी तरह से ध्वस्त करा दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस कार्रवाई के दौरान इलाके में गहमागहमी का माहौल रहा। जानकारी के अनुसार आरोपी ने श्मशान और कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध निर्माण कर रखा था। इस मामले में आरोपी को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन आरोपी की ओर से अपना पक्ष नहीं रखा गया। हालांकि, मृतक के पिता देव कुमार इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं दिखाई दिए। उनका कहना है कि अमन की हत्या होने के बाद से ही आरोपी रिजवान के मकान को गिराने की मांग की जा रही थी, जिसे प्रशासन ने अब तक पूरा नहीं किया।

 

 

पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई महज एक दिखावा है। उन्होंने आगे कहा कि हमारी मांग है कि फरार आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। सवायजपुर तहसीलदार अमन गुप्ता ने बताया कि आरोपी रिजवान का निर्माणाधीन मकान ग्राम समाज की भूमि पर बनाया जा रहा था।

 

इस मामले को लेकर पूर्व में आरोपी के घर पर नोटिस लगाया गया था, जिसे आरोपी ने नजरअंदाज कर दिया था। इसके बाद, प्रशासन ने पुलिस बल की मौजूदगी में बुलडोजर चलाकर रिजवान के निर्माणाधीन मकान की बाउंड्री वॉल को ध्वस्त कर दिया। उल्लेखनीय है कि अमन हत्याकांड हरदोई की चर्चित घटना थी। खेमपुर गांव में बीते दिनों कुछ युवाओं ने गोली मारकर अमन की हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस घटना में शामिल कुछ आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर दिया था। पुलिस ने हत्याकांड में रिजवान को मुख्य आरोपी बनाया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय